Home देश अब इस तारीख को आयोजीत होगी बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा, 14 मार्च के परीक्षा मे बैठें उम्मीदवारों का क्या था कहना

अब इस तारीख को आयोजीत होगी बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल परीक्षा, 14 मार्च के परीक्षा मे बैठें उम्मीदवारों का क्या था कहना

4 second read
0
2

रिपोर्ट: निहाल राठौर

नई दिल्ली: सेंट्रल सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) द्वारा बिहार पुलिस के कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती कराई जा रही है। यह भर्ती कुल 8415 कॉन्स्टेबल पदों पर होनी है। जिसकी परीक्षा की तारीख 14 और 21 मार्च को रखी गई है। जिसमें कुल 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

जानकारी के लिए बता दें कि सिलेक्शन बोर्ड ऑफ कॉन्स्टेबल (CSBC) ने बिहार पुलिस कॉन्स्टेबल के 8415 पदों के लिए लिखित परीक्षा  की तारीख 14 और 21 मार्च को तय की है। यह परीक्षा दो चरणों मे हो रहा है जिसमें कुल 11 लाख उम्मीदवारों ने आवेदन किया है।

बताते चलें कि इससे पहले 14 मार्च को बिहार पुलिस भर्ती परीक्षा आयोजित की जा चुकी है। 14 मार्च को हुई लिखित परीक्षा के लिए  कुल 630524 अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड जारी किया गया था, जिनमें 90 फीसदी अभ्यार्थियों की परीक्षा में उपस्थित होने की खबर बताई जा रही है। 14 मार्च को आयोजित लिखित परीक्षा के लिए राज्यभर में 611 परीक्षा केन्द्र बनाए गए थे। परीक्षा में सामान्य ज्ञान, हिंदी, इंग्लिश, गणित और करेंट अफेयर्स के कुल 100 सवाल पूछे गए थे।

वहीं, परीक्षा देकर निकले छात्रों की प्रतिक्रिया काफी नाकारात्मक थी। उनका कहना था कि परीक्षा मे काफी जटील प्रश्न पुछे गए थे जो एक कॉन्स्टेबल भर्ती परीक्षा मे नहीं पुछे  जाने चाहिए थे। साथ ही उनका कहना था कि यह जटील परीक्षा देश मे बढ़ रहे बेरोजगारी का संकेत दे रहा है।

बता दें, कि अब 21 मार्च को दो पालियों में परीक्षा होने वाली है। जिन उम्मीदवारों ने अबतक एडमिट कार्ड नहीं डाउनलोड किया वे आधिकारिक वेबसाइट csbc.bih.nic पर विजिट कर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

 

Load More In देश
Comments are closed.