1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हिमाचल के कांगड़ा में बादल फटने से तबाही, लापता पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह समेत 6 लोगों के शव बरामद

हिमाचल के कांगड़ा में बादल फटने से तबाही, लापता पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह समेत 6 लोगों के शव बरामद

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश और कई जगह बादल फट जाने के कारण जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। जिसे लेकर सरकार भी लगातार अलर्ट जारी कर रही है और एहतियातन कई कदम उठा रही है। आपको बता दें कि हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के कांगड़ा इलाके में बारिश-बादल फटने की घटना से तबाही हुई है। यहां कारेरी लेक इलाके से बीते दिन कई शवों को बरामद किया गया। इनमें पंजाब के सूफी सिंगर मनमीत सिंह का शव भी शामिल है।

खबरों के मुताबिक, मंगलवार को रेस्क्यू टीम को यहां पर कुल 6 शव बरामद हुए हैं। जिनमें एक महिला, एक बच्चे का शव भी शामिल है। कारेरी गांव के पास ही रेस्क्यू टीम को पंजाबी सूफी सिंगर मनमीत सिंह का शव भी बरामद हुआ है, जबकि जो अन्य लोग इस दौरान गायब हुए थे उन्हें भी अब मृत माना जा रहा है।

बता दें कि पंजाब के अमृतसर जिले के रहने वाले मनमीत सिंह अपने भाई समेत कुल पांच लोगों के साथ धर्मशाला घूमने के लिए आए थे। रविवार को वह कारेरी झील घूमने के लिए गए थे, लेकिन तभी हिमाचल प्रदेश में जोरदार बारिश शुरू हो गई ऐसे में उन्हें वहां पर ही रुकना पड़ा।

माना जा रहा है कि सोमवार को तेज बारिश में मनमीत सिंह और उनके साथी बह गए थे। पुलिस के मुताबिक, मनमीत सिंह और उनके साथी सोमवार को गायब हुए थे जबकि मंगलवार को उनके शव मिल गए हैं। इनके अलावा एक 19 साल की लड़की जो पास के इलाके से ही गायब थी, उसका भी शव मिला है।

बारिश के कारण पहाड़ी इलाकों का बुरा हाल

आपको बता दें कि पहाड़ी इलाकों में लगातार हो रही बारिश के कारण लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है। कांगड़ा के पास बारिश के कारण भू-स्खलन हुआ और कई सड़कें जाम हो गईं, जिसके कारण सैकड़ों लोग यहां पर फंस गए हैं।

बारिश के कारण लगे इस जाम में फंसने वाले अधिकतर टूरिस्ट और ट्रकवाले हैं, जिनका कहना है कि वह लंबे वक्त से यहां अटके हैं। उनके पास ना कुछ खाने को है और ना ही कोई मदद पहुंच रही है। हिमाचल प्रदेश की तरह ही उत्तराखंड का भी ऐसा ही हाल है, जहां पर बड़ी संख्या में टूरिस्ट फंस गए हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads