Home देश कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान, पीएम मोदी पर लगाया सेना को धोखा देने का आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान, पीएम मोदी पर लगाया सेना को धोखा देने का आरोप

3 second read
0
50

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता राहुल गांधी समेत तमाम कांग्रेस नेता लगातार सत्तापक्ष सरकार पर हमलावर रूख अख्तियार किये हुए है, जिसे लेकर वो कभी कृषि बिल तो कभी LAC सीमा को लेकर सरकार को घेरने में लगा है। इन सभी आरोपों का जवाब पीएम मोदी समेत तमाम नेता ने भी संसद में देना शुरू किया, हालांकि इस दौरान सभी विपक्षी पार्टियां संसद से वाक आउट कर गये। और उन्होंने जवाब को सुनना जरूरी नहीं समझा।

आपको बता दें कि संसद से वाक आउट करने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने एक बार फिर राजनाथ सिंह के LAC बयान पर पीएम मोदी पर कई हमला किया और उन्हें डरपोक भी बताया। कांग्रेस नेता ने कहा कि मोदी सरकार सेना को धोखा दे रही है। उन्होंने कहा कि, ‘कल रक्षा मंत्री ने पूर्वी लद्दाख की स्थिति पर बयान दिया। मोदी ने भारतीय क्षेत्र को चीन को क्यों दिया? इसका जवाब उन्हें और रक्षा मंत्री को देना चाहिए। क्यों सेना को कैलाश रेंज से पीछे हटने को कहा गया? देपसांग प्लेन्स से चीन वापस क्यों नहीं गया? हमारी जमीन फिंगर-4 तक है। मोदी ने फिंगर-3 से फिंगर-4 की जमीन चीन को पकड़ा दी है।’

कांग्रेस नेता ने आगे कहा कि, ‘प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हिंदुस्तान की जमीन चीन को पकड़ाई है यह सच्चाई है. मोदी जी इसका जवाब दें, मोदी जी ने चीन के सामने सिर झुका दिया है। जो रणनीतिक क्षेत्र है जहां चीन अंदर आकर बैठा है उसके बारे में रक्षा मंत्री ने एक शब्द नहीं बोला।’ आपको बता दें कि गुरूवार को संसद में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा था कि चीन के साथ पैंगोंग झील के उत्तरी एवं दक्षिणी किनारों पर सेनाओं के पीछे हटने का समझौता हो गया है और भारत ने इस बातचीत में कुछ भी खोया नहीं है।

उन्होंने कहा कि, ‘भारत अपनी एक इंच जमीन भी किसी को लेने नहीं देगा और इसी दृढ़ संकल्प का ही नतीजा है कि हम पूर्वी लद्दाख में चीन के साथ सीमा पर जारी गतिरोध के मद्देनजर समझौते की स्थिति पर पहुंचे हैं।’ हालांकि इस दौरान उन्होंने ये भी बताया था कि चीन लद्दाख में अनाधिकृत तरीके से 1962 से कब्जा बना रहा है। पाकिस्तान ने भी चीन को हमारी जमीन दी है। चीन का अनाधिकृत तरीके से कुल 43 हजार वर्ग किलोमीटर कब्जा है। इससे चीन और भारत के संबंधों पर असर पड़ा है।

आपको बता दें कि इस साल देश के पांच राज्यों में चुनाव होने है, जिसे लेकर एक तरफ जहां कांग्रेस अपनी नींव मजबूत करने में जुटी है, तो वहीं दूसरी तरफ बीजेपी अपनी पकड़ और मजबूत करने में लगा है। अब देखना यह है कि आने वाले चुनाव में इन सभी मुद्दों का बीजेपी या कांग्रेस पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Load More In देश
Comments are closed.