1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा अगर वे समझ गए तो पूरे देश में आग लग जाएगी

कांग्रेस नेता राहुल गांधी का बड़ा बयान, कहा अगर वे समझ गए तो पूरे देश में आग लग जाएगी

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कर्नाटक दौरे पर गये पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर तीनों कृषि कानून को लेकर बड़ा बयान दिया हैं। उन्होंने कहा है कि देश के अधिकतर किसान, विधेयक (तीनों कृषि कानून) के विवरण को नहीं समझते हैं। अगर वे समझ गए तो पूरे देश में आंदोलन होगा, देश में आग लग जाएगी। आपको बता दें कि कांग्रेस नेता का यह बयान, गणतंत्र दिवस के दिन हुए हंगामे के ठीक दूसरे दिन आया हैं।

बता दें कि राहुल गांधी तीन दिवसीय दौरे पर कर्नाटक दौरे पर हैं, जहां आज उनका आखिरी दौरा है। दौरे के आखिरी दिन राहुल अपने संसदीय क्षेत्र वायनाड को गये, जहां उन्होंने ये बयान दिया। राहुल गांधी ने कहा कि  आप आज देश की स्थिति को जानते हैं, हर किसी के लिए यह स्पष्ट है कि क्या चल रहा है। भारत 2-3 बड़े व्यापारियों के हित में पीएम नरेंद्र मोदी द्वारा चलाया जा रहा है। आज हर एक उद्योग पर 3-4 लोगों का एकाधिकार है। इससे पहले राहुल गांधी ने केंद्र सरकार से अपील की कि कृषि कानूनों का वापस लिया जाए।

इससे पहले गुरूवार सुबह को राहुल ने ट्वीट कर कहा कि मोदी का शासन दुनिया की सबसे तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्थाओं में से एक को बर्बाद करने का एक सबक है। बता दें कि इससे पहले भी पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी देश की अर्थव्यवस्था को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साध चुके है। वहीं उन्होंने कई बार वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर भी कई बार हमला किया।

बता दें कि 1 फरवरी 2021 को देश का बजट पेश होना हैं, अब देखना यह है कि देश की अर्थव्यवस्था को लेकर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की ओर से कौन सा कदम उठाया जाता है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...