Home देश ट्रैक्टर मार्च में हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ मोस्ट वांटेड …

ट्रैक्टर मार्च में हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस की बड़ी कामयाबी, गिरफ्तार हुआ मोस्ट वांटेड …

0 second read
0
100

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस के दिन लाल किले के पास ट्रैक्टर मार्च के दौरान हुए हिंसा मामले में दिल्ली पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। आपको बता दें कि इस कामयाबी में दिल्ली पुलिस ने एक और मोस्ट वांटेड उपद्रव करने वाले मनिंदर सिंह उर्फ मोनी को गिरफ्तार किया है। जानकारी के मुताबिक स्पेशल सेल ने मोनी को दिल्ली के पीतमपुरा के एक बस स्टॉप से मंगलवार को गिरफ्तार किया था, जो दिल्ली के स्वरूप नगर का रहने वाला है। पुलिस के मुताबिक मोनी उम्र तीस साल है।

पुलिस से पूछताछ में मोनी ने बताया कि उसने अपने इलाके छह और लोगों को भी उकसाया था। यह सभी मोटरसाइकिल से किसानों की ट्रैक्टर रैली में शामिल हुए थे। अपने साथियों के साथ ट्रैक्टर रैली में शामिल होने के बाद मनिंदर सिंह लाल किले में घुसा। उसने लाल किले में तलवार लहराते हुए डांस किया और दूसरे प्रदर्शनकारियों को उकसाया। आरोपी स्वरूप नगर इलाके में एक खाली प्लॉट पर तलवार चलाने की ट्रेनिंग भी दे रहा था।

गौरतलब है कि 26 जनवरी को हजारों की संख्या में प्रदर्शनकारी किसान अवरोधकों को तोड़ कर राष्ट्रीय राजधानी में दाखिल हो गये थे और आईटीओ सहित अन्य स्थानों पर उनकी पुलिस कर्मियों से झडपें हुई थीं। कई प्रदर्शनकारी ट्रैक्टर चलाते हुए लाल किला पहुंच गये और ऐतिहासिक स्मारक में प्रवेश कर गये तथा उसकी प्राचीर पर एक धार्मिक झंडा लगा दिया।

गणतंत्र दिवस पर हुई हिंसा की घटना में 500 से अधिक पुलिसकर्मी घायल हो गये थे, जबकि एक प्रदर्शनकारी मारा गया था। लाल किला हिंसा के सिलसिले में दर्ज प्राथमिकी में पुलिस ने कहा है कि प्रदर्शनकारियों ने दो कांस्टेबलों से 20 कारतूस वाली दो मैग्जीन छीन लीं। प्रदर्शनकारियों ने वाहनों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया था। पुलिस ने सिद्धू की गिरफ्तारी में मदद करने वाली कोई भी सूचना देने पर एक लाख रुपये के नकद इनाम की घोषणा कर रखी थी।

आपको बता दें कि, लाल किले पर प्रदर्शन के एक वायरल वीडियो में मनिंदर सिंह को तलवार लहराते हुए देखा जा सकता है। बता दें कि पुलिस ने मनिंदर के घर से भी गिरफ्तारी के बाद दो तलवारें बरामद की हैं। आरोपी मनिंदर सिंह का फेसबुक और दूसरे सोशल मीडिया पर पोस्ट देखकर कट्टर हो गया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आरोपी अक्सर सिंघु बॉर्डर जाया करता था। पूछताछ में मनिंदर सिंह ने बताया कि सिंघु बॉर्डर पर किसानों के भाषण सुनता था।

Load More In देश
Comments are closed.