Home देश बीजेपी सांसद रामस्वरूप के बाद एक और बीजेपी नेता का निधन, कोरोना ने ली जान

बीजेपी सांसद रामस्वरूप के बाद एक और बीजेपी नेता का निधन, कोरोना ने ली जान

0 second read
0
115

नई दिल्ली : बीजेपी सांसद रामस्वरूप के मौत की खबर से अभी बीजेपी सहीं से उबर भी नहीं पाया था कि एक और बीजेपी नेता के निधन की खबर ने BJP को सदमे में ला दिया है। गौरतलब है कि बीजेपी को लगातार ये दूसरा झटका है, जिसमें पहला हिमाचल के मंडी से सांसद रामस्वरूप शर्मा हैं तो दूसरा वाजपेई सरकार में जहाजरानी राज्यमंत्री पद पर रह चुंके पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप गांधी।

आपको बता दें कि बीजेपी नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री दिलीप गांधी का आज 69 साल की उम्र में दिल्ली के एक अस्पताल में निधन हो गया। वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार में गांधी जहाजरानी राज्यमंत्री रहे थे।

बता दें कि कुछ दिनों पहले ही दिलीप गांधी कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये थे और उनका कई अन्य बीमारियों के लिए भी इलाज चल रहा था। कोरोना संक्रमित होने और सांस में दिक्कत होने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वे ये जंग नहीं जीत सकें। जिंदगी और मौत की लड़ाई में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

आपको बता दें कि दिलीप गांधी तीन बार लोकसभा सांसद रहे। उन्होंने महाराष्ट्र की अहमदनगर सीट से साल 1999 से लगातार तीन बार लोकसभा चुनाव जीता था। पहली बार उन्हें अटल बिहारी वाजपेयी सरकार में मंत्री बनने का मौका मिला था। वह 2019 का लोकसभा चुनाव लड़ने के भी इच्छुक थे, लेकिन पार्टी ने उन्हें टिकट नहीं दिया था। बताया जाता है कि उन्होंने पार्षद बनकर अपना राजनीतिक सफर शुरू किया था और सांसद होते हुए केंद्रीय मंत्री के मुकाम तक पहुंचे थे।

Load More In देश
Comments are closed.