1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. पहलवान सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ्तार होते ही उत्तर रेलवे ने नौकरी से किया सस्पेंड

पहलवान सुशील कुमार की बढ़ी मुश्किलें, गिरफ्तार होते ही उत्तर रेलवे ने नौकरी से किया सस्पेंड

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: हत्या कांड में इनामीं पहलवान सुशील कुमार की पुलिस गिरफ्त में आये ही मुश्किलें बढ़ती ही जा रही हैं। आरोपी पहलवान सुशील कुमार को एक और बड़ा झटका लगा है, उत्तर रेलवे ने उनको नौकरी से सस्पेंड कर दिया है। मामला तूल पकड़ते ही सस्पेंशन की चर्चा चल रही थी। गिरफ्तारी के बाद से ही उनके सस्पेंशन की तैयारी शुरू हो गई थी। मंगलवार को उत्तर रेलवे के सीपीआरओ ने जानकारी दी है कि सुशील को नौकरी से सस्पेंड कर दिया गया है।

दिल्ली पुलिस की गिरफ्त में आने के बाद पहलवान सुशील कुमार को रेलवे की नौकरी से हटाया गया है। दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर चल रहे सुशील कुमार को छत्रसाल स्टेडियम में स्कूल में खेलों को बढ़ावा देने के लिए ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी बनाया गया था। उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी दीपक कुमार का कहना है कि रविवार को रेलवे बोर्ड को दिल्ली सरकार से सुशील कुमार से सबंधित एक रिपोर्ट मिली है। जिसमें सुशील कुमार पर एफआईआर दर्ज होने का जिक्र है।

दिल्ली सरकार ने भी सुशील कुमार के डेप्युटेशन बढ़ाने की मांग को खारिज कर दिया था। इसके बाद सरकार ने उत्तर रेलवे को इसके संबंध में जानकारी भेज दी थी। 2015 से सुशील कुमार रेलवे अधिकारी होने के साथ दिल्ली सरकार में डेप्युटेशन पर कार्यरत था। डेप्युटेशन का कार्यकाल 2020 तक था जिसे वह बढ़ाना चाहता था।

आपको बता दें कि सुशील कुमार पर आरोप है कि छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान की हत्या में इनका भी हाथ है। जब पुलिस जॉच में जुटी तो सुशील फरार हो गये। काफी ढूंढने के बाद पुलिस ने इनपर इनाम घोषित किया था। पुलिस ने हाल ही में पहलवान सुशील कुमार को गिरफ्तार किया है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads