1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ISI के इशारे पर किसान आंदोलन में भड़क सकती है हिंसा, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

ISI के इशारे पर किसान आंदोलन में भड़क सकती है हिंसा, खुफिया एजेंसी ने जारी किया अलर्ट

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : केंद्र सरकार द्वारा पारित तीनों कृषि कानून को लेकर एक बार फिर किसान आंदोलन के मूड में है, जिसे लेकर वो आज 26 जून को देशभर में प्रदर्शन करेंगे। आपको बता दें कि इस प्रदर्शन को लेकर खुफिया एजेंसी ने शुक्रवार को दिल्ली पुलिस (Delhi Police) और दूसरी एजेंसियों को अलर्ट किया है।

खुफिया एजेंसी ने अलर्ट जारी करते हुए कहा कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के इशारे पर किसान आंदोलन (Farmer’s Protest) में हिंसा भड़क सकती है और तोड़फोड़ हो सकती है। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली पुलिस और सेंट्रल इंडस्ट्रियल सिक्योरिटी फोर्स (CISF) को अलर्ट किया है। खुफिया एजेंसी ने एक लेटर भेजकर दिल्ली पुलिस को अलर्ट किया।

आज ये तीन मेट्रो स्टेशन रहेंगे बंद

जान लें कि किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए आज दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। मेट्रो स्टेशन की सुरक्षा को भी बढ़ाया गया है। आशंका है कि प्रदर्शनकारी मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर हमला कर सकते हैं। किसान आंदोलन को देखते हुए दिल्ली के तीन मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं। मेट्रो स्टेशन विश्वविद्यालय, सिविल लाइंस और विधान सभा स्टेशन बंद हैं, यहां ट्रेन नहीं रुकेगी।

गौरतलब है कि किसानों के कई संगठन दिल्ली बॉर्डर पर चल रहे प्रदर्शन में आज शामिल हो सकते हैं। तोड़-फोड़ और उपद्रव की आशंका को देखते हुए सुरक्षा कड़ी कर दी गई है।

कृषि मंत्री ने की आंदोलन खत्म करने की अपील

वहीं केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने किसान प्रदर्शनकारियों से अपील की है कि वो अपना आंदोलन खत्म कर दें। उनके साथ 11 राउंड की बातचीत हो चुकी है। नए कृषि कानून किसानों के भले के लिए हैं।

गौरतलब है कि किसान आंदोलन के सात महीने पूरे होने के मौके पर संयुक्त किसान मोर्चा ने राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से दखल देने की मांग की है और केंद्र सरकार को तीन कृषि कानूनों को वापस लेने का निर्देश देने की मांग की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads