1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बिगड़ी तबियत AIIMS में भर्ती, कोविड से हुए थे ठीक

केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की बिगड़ी तबियत AIIMS में भर्ती, कोविड से हुए थे ठीक

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की तबियत बिगड़ने की खबर सामने आई है। पोखरियाल कोरोना महामारी से ठीक हो गये थे। मंगलवार अचानक उनकी तबियत बिगड़ गई है। तबियत बिगड़ने के बाद उन्हे दिल्ली एम्स में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। इस बात की पुष्टी एम्स के एक अधिकारी ने की है।

आपको बता दें अचानक तबियत बिगड़ने के बाद उन्हे मंगलवार सुबह एम्स में भर्ती किया गया। सूत्रों की मानें तो मंत्री को एम्स के मेडिसिन विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. नीरज निश्चल के अधीन भर्ती कराया गया है।  बता दें, 21 अप्रैल को शिक्षा मंत्री की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव निकली थी।

शिक्षा मंत्री की तबियत बिगड़ने के बाद कयास लगाया जा रहा है कि 12वीं की परीक्षा को लेकर आज होने वाली घोषणा भी टल सकती है। जानकारी के मुताबिक उन्होंने कोरोना वायरस के चलते होने वाली दिक्कतों की वजह से भर्ती करवाया गया है। शिक्षा मंत्री निशंक ने 21 अप्रैल को ट्वीट कर जानकारी दी थी कि वे कोरोना से संक्रमित हो गए हैं। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि मेरे संपर्क में आए लोग टेस्ट करवाएं। उन्होंने यह भी कहा था कि मंत्रालय का कामकाज सामान्य रूप से चलता रहेगा।


CBSE 12वीं के लाखों परीक्षार्थियों के भविष्य पर आज फैसला होना था। शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक इस पर लिए फैसले की जानकारी देने वाले थे। घोषणा से पहले उन्हें प्रधानमंत्री को भी इसकी जानकारी देनी थी।
राज्यों, शिक्षा बोर्डों से अब तक मिले सुझाव के आधार पर तैयार की गई रिपोर्ट को पीएम को सौंप सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक 12वीं की परीक्षा होना तय है। करीब 18 से 20 महत्वपूर्ण विषयों की परीक्षा का होगा आयोजन। परीक्षा केंद्रों की संख्या दो गुना किया जाएगा।

इसके साथ ही 18 साल या उसे अधिक उम्र के परीक्षार्थियों, परीक्षा केंद्रों में तैनात होने वाले अध्यापकों, कर्मचारियों का प्राथमिकता के आधार वैक्सीनेशन किया जाएगा। इसके साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर कोविड प्रोटोकॉल के इंतजाम होंगे और परीक्षा कक्षों में परीक्षार्थियों की संख्या भी कम होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads