1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. भारत के विभिन्न राज्यों के लिये दिल्ली से तालीमी कारवां हुआ रवाना

भारत के विभिन्न राज्यों के लिये दिल्ली से तालीमी कारवां हुआ रवाना

भारत की राजधानी दिल्ली के ओखला में स्थित हिमालय वेलनेस कम्पनी के प्रमुख डॉ सय्यद फ़ारूक़ के बंगले से आज एक तालिमी कारवां को रवाना किया गया। गौरतलब है कि ऑल इंडिया एजूकेशनल मूवमेंट द्वारा आयोजित इस 14वें तालिमी कारवाँ का आगाज़ मौलाना अबरार इस्लाही मक्की की तिलावत ए क़ुरआन पाक से हुआ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: भारत की राजधानी दिल्ली के ओखला में स्थित हिमालय वेलनेस कम्पनी के प्रमुख डॉ सय्यद फ़ारूक़ के बंगले से आज एक तालिमी कारवां को रवाना किया गया। गौरतलब है कि ऑल इंडिया एजूकेशनल मूवमेंट द्वारा आयोजित इस 14वें तालिमी कारवाँ का आगाज़ मौलाना अबरार इस्लाही मक्की की तिलावत ए क़ुरआन पाक से हुआ। यह तालिमी कारवां दिल्ली से चलकर मध्यप्रदेश, महाराष्ट्र, और कर्नाटक होते हुए हैदराबाद तेलंगाना में अपना तालीमी सफ़र पूरा करेगा। शिक्षा व सुधार की थीम पर आधारित इस तालीमी कारवां में देश की मशहूर शख्सियतें हिस्सा ले रही हैं।
मरहूम सय्यद हामिद साहब की इस अज़ीम रिवायत को आगे बढ़ाने के लिए इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए डॉ फ़ारूक़ ने कहा कि मौजूदा हालात में ये कारवां स्वास्थ्य व कोरोना की महामारी के बारे में जागरूक करेगा। और तमाम सरकारी निर्देशों का पालन करते हुए कोरोना से बचाव के लिए भी बेदार करेगा।
इस मौके पर मुख्य अतिथि के तौर पर दिल्ली अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व चैयरमैन ज़फरुल इस्लाम ख़ान ने ख़िताब करते हुए कहा कि इस तालीमी कारवां में स्किल डेवलपमेंट और तकनीकी शिक्षा की ओर विशेष ध्यान देने की ज़रूरत है। और इसपर ज़ोर देते हुए इसके प्रति लोगों को व छात्रों को बेदार करने का आग्रह किया।
इस मौके पर संस्था के महासचिव मोज़फ़्फ़र अली व अतिरिक्त महासचिव अब्दुल रशीद ने अपने बयानों में संस्था की कल्याणकारी व तालिमी सरगर्मियों के बारे में जानकारी दी।
अपने बयान में जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि इस कारवां में संस्था के अध्यक्ष व पूर्व वाईस चांसलर (मानू) प्रो. ख़्वाजा शाहिद, उपाध्यक्ष व शाहीन ग्रुप के प्रमुख डॉ अब्दुल क़दीर, संस्था के अतिरिक्त महासचिव व गृहमंत्रालय के पूर्व उपसचिव अब्दुल रशीद, कोषाध्यक्ष व सुप्रीम कोर्ट के वकील असलम अहमद, संस्था के सचिव डॉ मोहम्मद इल्यास, के अलावा संस्था के सदस्यों में डॉ ए क्यू अंसारी, कार्यकारी सदस्या ममदोहा माजिद व डॉ.हलीमा सादिया, दिल्ली हाइकोर्ट के एडवोकेट रईस अहमद और ऐजाज़ गौरी, वरिष्ठ पत्रकार मंसूर आगा व उनकी पत्नी के अलावा कई अन्य शख्सियतें भी शिरकत फरमाएंगी।
इस कार्यक्रम में मोहम्मद इल्यास द्वारा मेहमानों का स्वागत किया गया तथा अंत में एडवोकेट रईस अहमद द्वारा तमाम लोगों का कार्यक्रम में शिरकत के लिए शुक्रिया अदा किया गया। इस कार्यक्रम में काफी तादाद में लोगों ने शिरकत की।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...