1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. केंद्रीय मंत्री ने कोरोना से बचने का बताया अटपटा उपाय, बोले-‘कोरोना काल में शराब बड़ा टॉनिक है, इसलिए लोग इसे पीते’

केंद्रीय मंत्री ने कोरोना से बचने का बताया अटपटा उपाय, बोले-‘कोरोना काल में शराब बड़ा टॉनिक है, इसलिए लोग इसे पीते’

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना महामारी के दूसरे लहर के कहर से तबाही मची हुई है। कोरोना को मात देने के लिए सरकार तेजी के साथ वैक्सानेशन करवा रही है। हाल ही में सोशल मीडिया पर एक अफवाह फैली थी, कि शराब पीने से कोरोना नहीं होता, जो सरासर निराधार है। इन सब के बीच बीजेपी के केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी शराब को लेकर  एक अटपटा बयान दे दिया। उन्होने कहा कि शराब एक बड़ा टॉनिक है और कोरोना महामारी के समय इसे पीना बहुत जरूरी है। इसलिए आज शराब को पीने वाले बहुत लोग हैं।

आपको बता दें कि केंद्रीय इस्पात राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते अपने गृह जिले मंडला के दौरे पर पहुंचे हुए थे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से बात करते हुए शराब को लेकर यह बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि देश और राज्यों में लॉकडाउन हुआ, तो सभी दुकानें सब बंद हो गईं, लेकिन जैसे ही दुकानें खुलीं तो लोगों की लाइन लगने लगी।

उन्होने आगे कहा कि शराब को कई लोग पीना पसंद करते हैं और इससे सरकारों को एक बड़ा रेवेन्यू भी आता है।  कई राज्य सरकारों ने दुकानें ओपन कर रखी थीं तो कई ने बंद करने के आदेश दिए थे। हालांकि सरकारें अपने तरीके से इस पर काम करती हैं। देश में बड़ी संख्या में शराब को पीने वाले लोग मौजदू हैं।

बात करें फग्गन सिंह कुलस्ते की तो वो मध्य प्रदेश में भाजपा का सबसे बड़ा आदिवासी चेहरा हैं। वह मंडला से छह बार जीतकर लोकसभा पहुंचे हैं। इसके पहले भी कई बार केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं। वो साल 1990 में पहली बार विधायक बने और 1996 में पहली बार लोकसभा के सदस्य चुने गए। कुलस्ते मूल रूप से मंडल जिले के बारबटी गांव के रहने वाले हैं। उन्होंने पढ़ाई में MA, B.ED और विधि में ग्रेजुएशन किया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads