1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना के लगातार बढ़ते केस के बीच सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, केरल सरकार के फैसले को पलटते हुए 11वीं की परीक्षा पर लगाई रोक

कोरोना के लगातार बढ़ते केस के बीच सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, केरल सरकार के फैसले को पलटते हुए 11वीं की परीक्षा पर लगाई रोक

देश में एक बार फिर कोरोना महामारी के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को छोड़कर इस सप्ताह हर रोज 40 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले देश में आ रहे हैं। जिनमें आधे से ज्यादा मामले केरल राज्य से आ रहे हैं। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार के फैसले को पलटते हुए 11वीं की परीक्षाओं पर अंतरिम रोक लगा दी है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में एक बार फिर कोरोना महामारी के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को छोड़कर इस सप्ताह हर रोज 40 हजार से ज्यादा कोरोना के मामले देश में आ रहे हैं। जिनमें आधे से ज्यादा मामले केरल राज्य से आ रहे हैं। ऐसे में सुप्रीम कोर्ट ने केरल सरकार के फैसले को पलटते हुए 11वीं की परीक्षाओं पर अंतरिम रोक लगा दी है। अब इस मामले की अगली सुनवाई 13 सितंबर को होगी।

बता दें कि केरल में 6 सितंबर से परीक्षाओं का आयोजन होना था। आपको बता दें कि शुक्रवार को देश में कोरोना के 45,352 नए मामले सामने आए हैं। इसमें सिर्फ केरल से 32,097 कोरोना के नए मामले मिले हैं। देश में 366 की मौत हुई है। वहीं, केरल में 188 लोगों ने दम तोड़ा। केरल में 2,40,186 सक्रिय केस हैं। अबतक राज्य में 21,149 लोगों की मौत हो चुकी है। गुरुवार को भी केरल में 30,007 कोरोना के मामले मिले थे, जबकि देश में 45 हजार से ज्यादा लोग संक्रमित हुए थे। केरल में पॉजिटिविटी रेट 19 फीसदी पहुंच गई है। वहीं, देश में यह दर 2.58 फीसदी रिपोर्ट हुई है। देश में रिकवरी रेट घट रही, जबकि मौत के मामले बढ़ रहे हैं।

जिस तरह से केरल में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसको देखते हुए 11वीं की परीक्षा कराना किसी खतरे के कम नहीं है। केरल में हर दिन कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। वहीं, देश में तीसरी लहर की आशंका भी एक्सपर्ट अक्टूबर में जता रहे हैं। ऐसे में 11वीं की परीक्षा पर कोर्ट की ओर से लगाई गई रोक अभिभावकों को राहत दे सकती है।

कोविशील्ड टीकों की कमी का सामना कर रहा केरल

वहीं, केरल की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने शुक्रवार को कहा कि कम से कम छह जिलों में कोविशील्ड टीके की खुराकें पूरी तरह खत्म हो गई हैं। सरकार ने केंद्र से और खुराकें मांगी हैं। केरल में एक दिन पहले कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 41 लाख पहुंच गई थी।

उन्होंने कहा कि कोल्लम, कोट्टायम, एर्नाकुलम, त्रिशूर, कोझीकोड और कन्नूर जिले टीकों की कमी का सामना कर रहे हैं और राज्य के भंडार में केवल 1.4 लाख खुराक शेष हैं। हालांकि, मंत्री ने कहा कि सभी जिलों में कोवैक्सीन का सीमित स्टॉक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...