1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. तमिलनाडु सीएम ने बढ़ाया पत्रकारों के लिए कोविड-प्रोत्साहन मुआवजा

तमिलनाडु सीएम ने बढ़ाया पत्रकारों के लिए कोविड-प्रोत्साहन मुआवजा

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एम. के. स्टालिन ने बुधवार को मान्यता प्राप्त पत्रकारों को कोविड महामारी के बावजूद काम करने के लिए प्रोत्साहन राशि को 2,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये कर दिया। स्टालिन ने मान्यता प्राप्त पत्रकार के परिवार को दिए गए मुआवजे को भी दोगुना कर दिया, जिनकी कोविड के कारण मृत्यु हो गई थी।

एक बयान में स्टालिन ने कहा कि पत्रकारों ने सही और उपयोगी जानकारी तक पहुंचने और जागरूकता पैदा करने में सरकार और जनता के बीच महत्वपूर्ण काम किया है। अनुरोधों पर विचार करते हुए स्टालिन ने प्रोत्साहन को 2,000 रुपये से बढ़ाकर 5,000 रुपये करने का आदेश दिया है।

इसी तरह, स्टालिन ने भी मान्यता प्राप्त पत्रकारों की मौत के बाद उनके परिवारों को दी जाने वाली वित्तीय सहायता को दोगुना करके 10 लाख रुपये कर दिया है। आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने कुछ अदालती मामलों के बहाने 2020 और 2021 में कई पत्रकारों की मान्यता का नवीनीकरण नहीं किया है।

एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए अधिकारियों ने बताया था कि कई पत्रकारों का नवीनीकरण 2020 और 2021 में नहीं हुआ था। ऐसे पत्रकार वित्तीय सहायता के लिए प्रोत्साहन या उनके परिवार के लिए पात्र नहीं हो सकते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads