Home देश CAA को लेकर शाह ने कही बड़ी बात, जान की बाजी लगा चुके हैं राहुल!

CAA को लेकर शाह ने कही बड़ी बात, जान की बाजी लगा चुके हैं राहुल!

2 second read
0
7

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल, असम,सिक्किम, केरल, तमिन्नाडु में आगामीं विधासभा चुनाव की तैयारियां जोरो पर चल रही है। सभी राजनीतिक पार्टियों ने इन राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए अपना कमर कसना शुरु कर दिया है। एक तरफ जहां बीजेपी अपनी पूरी ताकत बंगाल विधानसभा चुनाव में झोंक रही है। तो वहीं दूसरी तरफ कांग्रेस असम में अपनी ताकत दिखाने को बेताब है।

CAA  भी इन पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में सभी राजनीतिक पार्टियों के लिए अपनी महत्वपूर्ण भूमिका में नजर आ रहा है। आपको बता दें कि पिछले साल 11 दिसंबर को मोदी सरकार ने संसद से इस विधेयक को पास करा लिया था। जिसके बाद राष्ट्रपति ने अपनी सहमति देते हुए इसको कानून का रुप दे दिया था। रविवार को इस मुद्दो को लेकर असम में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनावी भाषण में इसको मुद्दा बनाया।

वहीं गुरुवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने भी CAA को चुनावी जनसभा में लाकर खड़ा कर दिया है। इस दौरान शाह ने कहा कि कोरोना वैक्सीन जब देश में सबको मिल जायेगी, उसके बाद नागरिकता कानून को जमीन पर उतारा जायेगा। शाह ने आगे कहा कि मोदी सरकार पड़ोसी देशो के धार्मिक अल्पसंख्यकों का ध्यान रखते हुए नागरिकता कानून लाई थी। इस मुद्दे पर शाह ने ममता बनर्जी पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि ममता बनर्जी लगातार CAA का विरोध कर रहीं हैं। लेकिन मैं भरोसा दिलाता हूं कि शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी।

इन राज्यों में CAA  का मुद्दा काफी महत्व रखता है। इससे यह इन विधानसभा चुनावों में सबसे बड़ा मुद्दा हो सकता है।

Load More In देश
Comments are closed.