1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का तंज, कहा- महंगाई का विकास जारी…

पेट्रोल-डीजल के बढ़ती कीमतों पर राहुल गांधी का तंज, कहा- महंगाई का विकास जारी…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ती कीमतों पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर बड़ा हमला किया है। राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी पर तंज करते हुए कहा कि PM की बस मित्रों को जवाबदारी!

पेट्रोल की कीमतें 100 के पार

बता दें कि आधे से ज्यादा देश में पेट्रोल की कीमतें 100 के आंकड़े को पार कर गयी हैं। कुछ जगहों पर डीजल भी शतक लगा चुका है। राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि, ”महँगाई का विकास जारी, ‘अच्छे दिन’ देश पे भारी, PM की बस मित्रों को जवाबदारी!।” इसके साथ ही राहुल गांधी ने ट्वीट में #PNG #CNGPriceHike का भी इस्तेमाल किया।

गुरुवार को पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़े

कोरोना ने देश की सेहत बिगाड़ रखी है तो पेट्रोल डीजल के बढ़ते दाम ने आपकी जेब की सेहत बिगाड़ दी है। पेट्रोल की कीमत सौ के पार पहुंच गई है। गुरुवार भी पेट्रोल के दाम 35 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए। वहीं डीजल भी 9 पैसे प्रति लीटर महंगा हो गया। सीएनजी के दाम दिल्ली में 90 पैसे प्रति किलो बढ़ गए।

सीएनजी, पीएनजी महंगा

इस साल की शुरुआत से 8 जुलाई तक पेट्रोल की कीमत 16 रुपये 85 पैसे प्रति लीटर और डीजल की कीमत 15 रुपये 75 पैसे प्रति लीटर बढ़ चुकी है। ऐसे में जनता की हालत तो खराब होगी ही क्योंकि पेट्रोल-डीजल, सीएनजी, पीएमजी कुछ ऐसा नहीं जो इस मुश्किल वक्त में महंगा ना हो।

आपको बता दें कि शुक्रवार यानी की 9 जुलाई 2021 पेट्रोल की कीमत 100.56 रूपये और डीजल की कीमत 89.62 रूपये है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads