1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पंजाब : पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे दो घुसपैठिए, BSF ने किया ढेर

पंजाब : पाकिस्तानी सीमा से भारत में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे थे दो घुसपैठिए, BSF ने किया ढेर

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने नाकाम कर दिया। खबरों के अनुसार, शुक्रवार रात तरनतारन जिले के भीखीविंड सब डिवीजन के खलरा गांव के पास दो घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारतीय सुरक्षा बलों ने पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर पर मार गिराया।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान से दो घुसपैठिए भारत में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारतीय सीमा सुरक्षा बल ने नाकाम कर दिया। खबरों के अनुसार, शुक्रवार रात तरनतारन जिले के भीखीविंड सब डिवीजन के खलरा गांव के पास दो घुसपैठिए भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश कर रहे थे, जिसे भारतीय सुरक्षा बलों ने पंजाब के फिरोजपुर बॉर्डर पर मार गिराया।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि बीएसएफ की 103 बटालियन के जवानों ने थेह कलां सीमा चौकी (बीओपी) के पास भारतीय सीमा में कंटीले तारों की बाड़ और जीरो लाइन के बीच रात करीब 11 बजे संदिग्ध गतिविधि देखी।

बीएसएफ ने दोनों घुसपैठियों को रुकने के लिए कहा, लेकिन दोनों बीएसएफ की चेतावनी को नज़रअंदाज करते रहे। और पाकिस्तान की ओर भागने की कोशिश की, जिसके बाद बीएसएफ जवानों ने गोलियां चला दीं। दोनों घुसपैठियों की मौके पर ही मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि घटना के बाद फिरजोपुर बॉर्डर के आसपास के इलाकों में अब बीएसएफ ने सर्च ऑपरेशन चलाया है। ये घुसपैठिए ऐसे वक्त मारे गए हैं, जब पिछले कई दिनों से पंजाब और जम्मू कश्मीर के बॉर्डर पर पाकिस्तानी ड्रोन की एक्टिविटी देखी जा रही है। बॉर्डर पर तस्कर काफी सक्रिय हैं।

फिलहाल बीएसएफ इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाकर यह देख रही है कि बॉर्डर पर मारे गए इन दोनों घुसपैठियों के साथी तो नहीं छिपे हैं। इसकी भी जांच की जा रही है कि कहीं घुसपैठिए अपने साथ हथियार और ड्रग्स तो लेकर नहीं आए थे।

जम्मू-कश्मीर में भी आज दो आतंकी ढेर

वहीं, आज पुलवामा जिले के नागबेरान-तारसार वनक्षेत्र में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि मारे गए दोनों आतंकियों की पहचान अभी तक नहीं हुई है। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों की मौजूदगी की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह दक्षिण कश्मीर के नागबेरान-तारसार वनक्षेत्र में घेराबंदी कर तलाश अभियान शुरू किया। उन्होंने बताया कि तलाशी कर रहे दल पर आतंकवादियों ने गोलियां चलाई जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षा बलों ने भी जवाबी कार्रवाई की।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...