1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. ट्रकों की बैटरी चोरी करने के आरोप में पुलिसकर्मियों ने दो चोर पकड़े, दो बैटरियां बरामद

ट्रकों की बैटरी चोरी करने के आरोप में पुलिसकर्मियों ने दो चोर पकड़े, दो बैटरियां बरामद

दक्षिणपूर्व जिले के थाना पुल प्रह्लादपुर के पुलिसकर्मियों ने दो चोरों जितेंद्र और अभिषेक को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के साथ इनके कब्जे से ट्रक की दो बैटरियां बरामद की गई हैं। अपराध की गंभीरता को देखते हुए, दोषियों को पकड़ने के लिए प्रधान सिपाही राजेश, सिपाही राजकुमार और सिपाही विनय की एक समर्पित टीम का गठन किया गया था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: दक्षिणपूर्व जिले के थाना पुल प्रह्लादपुर के पुलिसकर्मियों ने दो चोरों जितेंद्र और अभिषेक को गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ्तारी के साथ इनके कब्जे से ट्रक की दो बैटरियां बरामद की गई हैं।

घटना, टीम और जांच:-

ये घटना 21 दिसंबर की है जहां शिकायतकर्ता श्री अरविंद नागर और श्याम यादव ने आईसीडी पार्किंग में खड़े अपने ट्रकों की बैटरी चोरी के संबंध में क्रमशः दो ई-एफआईआर दर्ज कराईं। अपराध की गंभीरता को देखते हुए, दोषियों को पकड़ने के लिए प्रधान सिपाही राजेश, सिपाही राजकुमार और सिपाही विनय की एक समर्पित टीम का गठन किया गया था। टीम ने इसके स्रोत विकसित किए। शाम को, टीम को गुप्त सूचना मिली कि बैटरी चोरी करने वाले व्यक्ति आईसीडी कंटेनर डिपो के पास घूम रहे हैं। गुप्त सूचना मिलने पर टीम ने वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर जंगल, आईसीडी कंटेनर डिपो के पास उनको पकड़ने के लिए जाल बिछाया। थोड़ी ही देर में दो लड़के जंगल की ओर से आते दिखाई दिए। पुलिसकर्मियों को देखकर दोनों चोरी-छिपे चलने लगे। गुप्त मुखबिर ने उनकी ओर इशारा किया और टीम ने उन्हें सावधानी से पकड़ लिया। पूछताछ करने पर, उनकी पहचान जितेंदर पुत्र किशन निवासी पुल प्रह्लाद पुर, दिल्ली उम्र 27 वर्ष और अभिषेक पुत्र लाल बहादुर निवासी पुल प्रह्लाद पुर, दिल्ली उम्र 30 वर्ष के रूप में हुई। इसकी सूचना डयूटी अधिकारी को दी गई और प्रतिनियुक्त आईओ मौके पर पहुंचे। इनकी गिरफ्तारी के साथ ही इनके पास से दो ट्रकों की बैटरियां बरामद की गई हैं।

पूछताछ:-
लगातार पूछताछ करने पर दोनों आरोपियों ने खुलासा किया कि वे शराब और धूम्रपान के आदी हैं। वे कार्यरत हैं लेकिन अपनी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए पर्याप्त कमाई नहीं कर पाते। इसलिए, उन्होंने शराब और धूम्रपान की अपनी खोज को पूरा करने के लिए अपराध करना शुरू कर दिया।

बरामदगी:-
1. दो बैटरी

सुलझाये गये मामले:-
1. ई-एफआईआर नंबर 000461/21 धारा 379 आईपीसी, थाना पुल प्रह्लाद पुर
2. ई-एफआईआर नंबर 000462/21 धारा 379 आईपीसी, थाना पुल प्रह्लाद पुर

आरोपी व्यक्तियों की पृष्ठभूमि:-

1.आरोपी जितेंद्र पुत्र किशन निवासी पुल प्रह्लाद पुर, दिल्ली उम्र 27 वर्ष ने सातवीं तक पढ़ाई की है। वह चाय की दुकान चलाता है। वह पहले आबकारी अधिनियम के 02 मामलों में शामिल है।
2.आरोपी अभिषेक पुत्र लाल बहादुर निवासी पुल प्रह्लाद पुर, दिल्ली उम्र 30 वर्ष ने 5वीं तक पढ़ाई की है। वह ड्राइवर है। उसके खिलाफ कोई पिछली संलिप्तता नहीं पाई गई है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...