1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 2 नागरिकों की मौत

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम पर हमला, 2 पुलिसकर्मी शहीद, 2 नागरिकों की मौत

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की संयुक्त टीम पर हमला किया। इस हमले में 2 पुलिसकर्मीयों के शहीद और 2 नागरिकों के मारे जाने की खबर है। आपको बता दें कि आतंकियों द्वारा यह हमला सोपोर में अरमापोरा नाके के पास की गई है।

सोपोर हमले के बारे में डीजीपी दिलबाग सिंह ने बताया कि हमले में 4 लोग मारे गए हैं। मारे गए लोगों में 2 पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं तो 2 अन्य नागरिक जिनकी मौत हुई है वो सब्जी विक्रेता थे। हमले में 3 पुलिसकर्मी घायल भी हुए हैं। वहीं दिलबाग सिंह ने इस हमले के पीछे लश्कर का हाथ बताया है। फिलहाल आईजी कश्मीर घटनास्थल पर पहुंच रहे हैं

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों की संयुक्त टीम पर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। आतंकियों के हमले के बाद पूरे इलाके को घेर लिया गया है और आतंकियों की तलाश के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है।

जम्मू-कश्मीर के सुगबुगाहट पर बौखलाया पाकिस्तान

पाकिस्तान भारत के अभिन्न अंग जम्मू कश्मीर को अवैध रूप से कब्जे वाला जम्मू-कश्मीर कहता है। भारत की ओर से जम्मू-कश्मीर का एक बार फिर से विभाजन और भौगोलिक स्थिति में परिवर्तन किए जाने की खबरों के बीच, पाकिस्तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान के विदेश कार्यालय की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कब्जे के किसी भी नए साधन का कोई कानूनी प्रभाव नहीं होगा।

बता दें कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली भारत सरकार ने 5 अगस्त, 2019 को जम्मू कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 और 35ए को निरस्त कर दिया था, जिसके बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। पाकिस्तान आए दिन किसी न किसी राष्ट्रीय या अंतर्राष्ट्रीय मंच पर इस मुद्दे को उठाता रहता है और अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से गुजारिश करता रहता है कि वह इस पर संज्ञान ले। हालांकि भारत यह स्पष्ट कर चुका है कि यह उसके देश का अंदरूनी मामला है, जिस पर उसे फैसला लेने की पूरी स्वतंत्रता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads