1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- इमरजेंसी के काले दिनों को नहीं भुलाया जा सकता

आपातकाल की बरसी पर पीएम मोदी का कांग्रेस पर बड़ा हमला, कहा- इमरजेंसी के काले दिनों को नहीं भुलाया जा सकता

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : आपातकाल, ये वहीं काल था, जिसमें आम जनता की स्वतंत्रता से लेकर प्रेस की स्वतंत्रता तक को कूचल दिया गया था। कोई भी सरकार के विरूद्ध न कुछ बोल सकता था और न कुछ लिख सकता था। आज उसी आपातकाल के 46 साल हो गये है। जिसे उस समय के तत्कालीन प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने लगाया था।  

आपको बता दें कि आपातकाल को भारत के इतिहास में काले दिनों के तौर पर याद किया जाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज इमरजेंसी की बरसी पर आपातकाल के उन काले दिनों को याद किया और कांग्रेस पर जमकर बोला। उन्होंने कहा कि आपातकाल के उन काले दिनों को भुलाया नहीं जा सकता। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह कांग्रेस ने हमारे लोकतंत्र को कुचला।

पीएम मोदी ने ट्वीट में लिखा, “आपातकाल के काले दिनों को कभी भुलाया नहीं जा सकता। साल 1975 से 1977 के दौरान हमारे देश ने देखा कि किस तरह से संस्थाओं का विध्वंस किया गया। आइए हम संकल्प लेते हैं कि भारत की लोकतांत्रिक भावना को मजबूत बनाए रखने के लिए हरसंभव कोशिश करेंगे और संविधान में तय किए गए मूल्यों के अनुसार रहेंगे।”

इसके अलावा एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने बीजेपी के इंस्टाग्राम अकाउंट का लिंक शेयर किया। इस पोस्ट में तस्वीरों के जरिए यह बताया गया है कि कैसे आपातकाल के दौरान गुरुदत्त की फिल्मों और किशोर कुमार के गाने तक बैन कर दिए गए थे। पीएम मोदी ने कहा कि, “इस तरह कांग्रेस ने हमारे लोकतंत्र को कुचला। हम उन सभी महानुभावों को याद करते हैं जिन्होंने आपातकाल का विरोध किया और भारतीय लोकतंत्र की रक्षा की।”

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी ट्वीट कर आपातकाल को भारतीय लोकतंत्र का काला दिवस बताया। उन्होंने कहा कि, “1975 में आज ही के दिन कांग्रेस ने सत्ता के स्वार्थ व अंहकार में देश पर आपातकाल थोपकर विश्व के सबसे बड़े लोकतंत्र की हत्या कर दी। असंख्य सत्याग्रहियों को रातों रात जेल की कालकोठरी में कैदकर प्रेस पर ताले जड़ दिए। नागरिकों के मौलिक अधिकार छीनकर संसद व न्यायालय को मूकदर्शक बना दिया।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads