1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. पायनियर के संपादक और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

पायनियर के संपादक और पूर्व राज्यसभा सांसद चंदन मित्रा का निधन, पीएम मोदी ने जताया दुख

पायनियर के संपादक रहे और पूर्व राज्यसभा के सांसद चंदन मित्रा का कल देर रात राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। इसकी जानकारी उनके बेटे कुशान मित्रा ने दी। आपको बता दें कि चंदन मित्रा बीजेपी के कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पायनियर के संपादक रहे और पूर्व राज्यसभा के सांसद चंदन मित्रा का कल देर रात राजधानी दिल्ली में निधन हो गया। इसकी जानकारी उनके बेटे कुशान मित्रा ने दी। आपको बता दें कि चंदन मित्रा बीजेपी के कोटे से राज्यसभा पहुंचे थे। लेकिन साल 2018 में उन्होंने बीजेपी छोड़कर ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (TMC) ज्वाइन कर ली थी। चंदन मित्रा के निधन पर कई बड़े नेताओं ने शोक जताया है।

 

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके लिखा है, ‘’श्री चंदन मित्र जी को उनकी बुद्धि और अंतर्दृष्टि के लिए याद किया जाएगा। उन्होंने मीडिया के साथ-साथ राजनीति की दुनिया में भी अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से आहत हूं। उनके परिवार और प्रशंसकों के प्रति संवेदना। शांति।’’

 

राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने जताया शोक

बीजेपी नेता और राज्यसभा सांसद स्वपन दासगुप्ता ने चंदन मित्रा के साथ तस्वीर शेयर करके लिखा है, ”मैं 1972 में एक स्कूल यात्रा के दौरान मेरे साथ चंदन मित्रा की एक तस्वीर पोस्ट कर रहा हूं। खुश रहो मेरे प्यारे दोस्त तुम जहां भी हो।” एक अन्य ट्वीट में उन्होंने कहा, ”मैंने आज सुबह अपने सबसे करीबी दोस्त पायनियर के संपादक और पूर्व सांसद चंदन मित्रा को खो दिया। हम ला मार्टिनियर के छात्र के रूप में एक साथ थे और सेंट स्टीफंस और ऑक्सफोर्ड गए। हम एक ही समय में पत्रकारिता में शामिल हुए और अयोध्या और भगवा लहर के उत्साह को साझा किया।’

कौन है चंदन मित्रा

चंदन मित्रा पायनियर अखबार के संपादक थे। साल 2003 से 2009 तक राज्यसभा के मनोनित सांसद रहे। वह 2010 में भी राज्यसभा के लिए चुने गए। साल 2018 में उन्होंने टीएमसी ज्वाईन कर ली। चंदन मित्रा लेखक भी थे। आपको यह भी बता दें कि चंदन मित्रा ने ’पायनियर’ अखबार के प्रिंटर और पब्लिशर के पद से हाल ही में इस्तीफा दिया था। उनकी जगह नरेंद्र कुमार ने ली थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...