1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. हमास की राह पर चला पाकिस्तान, कर सकता है बड़ी साजिश, सामने आया ये वीडियो

हमास की राह पर चला पाकिस्तान, कर सकता है बड़ी साजिश, सामने आया ये वीडियो

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : सीजपायर एग्रीमेंट के बाद भले ही पाकिस्तान एलओसी पर शांत बैठा हुआ है, लेकिन वह अंदर ही अंदर हमास की राह पर चलने की योजना बना रहा है, जिससे वह विश्व मंच इजरायल की तरह भारत की छवि धूमिल करने की कोशिश करें। दरअसल पाकिस्तानी सेना भी फिलीस्तीनी आतंकी संगठन, हमास जैसी टैक्टिस में जुटी है। इसे लेकर पाकिस्तानी सेना एलओसी से सटे हुए रिहायशी इलाकों में अपने बंकर और कैंप लगा रही है। जिसका एक वीडियो खुद पीओके के एक नागरिक ने बनाकर सोशल मीडिया पर वीडियो किया है।

सोशल मीडिया पर जो वीडियो सामने आया है उसमें पाकिस्तान के कब्जे वाली कश्मीर यानि पीओके का रहने वाला एक शख्स बता रहा है कि उसके भाई की मिल्कियत यानि जमीन पर पाकिस्तानी सेना ने गैर-कानूनी तरीके से अपना डेरा जमा लिया है। दो मिनट और तीन सेकेंड के इस वीडियो में ये शख्स बता रहा है कि उसके भाई की जमीन पर पाकिस्तानी सेना ने एक दो नहीं पूरे चार टेंट गाड़ लिए हैं। टेंट के अंदर क्या है ये तो साफ साफ पता नहीं चल रहा है लेकिन टेंट के बाहर डिश-टीवी की छतरी और वॉश-बेसिन जरूर दिखाई पड़ रही है।

भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, ये वीडियो पीओके के रावलाकोट सेक्टर की तोलीपीर तहसील का है। ये इलाका एलओसी से सटा हुआ है। सूत्रों की मानें तो पाकिस्तानी सेना फिलस्तीनी आतंकी संगठन, हमास की तरह अपनी लोकेशन तैयार कर रही है। यानि रिहायशी इलाकों के बीच अपनी छावनी तैयार करें। ताकि विपरीत परिस्थितियों में जब भारतीय सेना पर फायरिंग हो और भारतीय सेना जवाबी कारवाई करे तो पाकिस्तानी नागरिक हताहत हो सकें। इसके बाद भारतीय सेना पर पाकिस्तानी नागरिकों को हताहत करने का अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ढिंढोरा पीटा जाए। ये साजिश ठीक वैसी ही है जैसा हाल ही में इजरायल और फिलस्तीनी के बीच हुए संघर्ष में आतंकी संगठन हमास ने किया था।

आपको बता दें कि हमास ने अपने अड्डे फिलस्तीन के रिहायशी इलाकों में बना रखे थे और वहीं से इजरायल पर रॉकेट से हमले कर रहा था। जब इजरायल की सेना जवाबी कारवाई कर इन अड्डों पर मिसाइलों से हमला करती थी तो वहां रह रहे नागरिक हताहत हो रहे थे। इन मासूम नागरिकों के हताहत होने के वीडियो हमास फिर सोशल मीडिया के जरिए इस्लामिक देशों में भेज रहा था ताकि सभी इस्लामिक-देश इजरायल के खिलाफ खड़े हो जाएं। लेकिन इजरायल ने हमास की नापाक साजिश का पर्दाफाश कर दिया था। यही वजह है कि फिलस्तीन जल्द ही संघर्ष-विराम के लिए राजी हो गया था।

आपको बता दें कि फरवरी के महीने में भारत और पाकिस्तान के डीजीएमओ स्तर के सैन्य-अफसरों के बीच नियंत्रण रेखा यानि एलओसी पर सीज़फायर एग्रीमेंट हो गया है। उसके बाद से दोनों देशों की सेनाओं के बीच एलओसी पर फायरिंग या गोला-बारी की कोई घटना सामने नहीं आई है। लेकिन हाल में ही पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान ने शांति में खलल डालने के लिए एक बार फिर से कश्मीर का राग अलापना शुरू कर दिया है। इमरान खान ने हाल ही में एक रेडियो को दिए इंटरव्यू में कहा कि जबतक भारत जम्मू-कश्मीर को धारा 370 का स्टेटस वापस नहीं लौटाता है दोनों देशों के बीच शांति मुश्किल है। ऐसे में इस बात के कयास लगने शुरू हो गए हैं कि पाकिस्तान एक बार फिर से एलओसी पर शांति भंग करने और आतंकियों की घुसपैठ शुरू कर सकता है।

इस बीच पाकिस्तान के जाने-माने पत्रकार हामिद मीर ने पाकिस्तानी सेना के टॉप कमांडर्स के स्लीज़-सीक्रेट और घर के अंदर के कारनामों का खुलासा करने की धमकी दी है। हामिद मीर ने खुलेआम कहा है कि अगर अगली बार पाकिस्तानी सेना ने किसी मीडियाकर्मी को धमकायी या फिर अपहरण किया, तो इसके बुरे परिणाम पाकिस्तानी सेना के जनरल को झेलने पड़ेगी। उनका धमकी भरा वीडियो इनदिनों पाकिस्तान में चर्चा में है।

दरअसल, हाल ही में पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी, आईएसआई के चीफ (लेफ्टिनेंट जनरल फैज हामिद) के घर गोली चली थी। ऐसा कहा जाता है कि उनकी पत्नी ने घर पर किसी कॉल-गर्ल को घर बुलाने पर गोली चलाई थी। उसी घटनी का जिक्र हामिद मीर कर रहे हैं। क्योंकि पाकिस्तानी सेना और आईएसआई ने एक पत्रकार को अगवा कर उसकी जमकर पिटाई की थी। वीडियो में हामिद मीर के पास ही वो पत्रकार खड़ा है। वीडियो में हाथ टूटा हुआ दिखाई पड़ रहा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads