1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. ट्रंप के दौरे को लेकर अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ की चल रही है तैयारियां

ट्रंप के दौरे को लेकर अहमदाबाद में ‘नमस्ते ट्रंप’ की चल रही है तैयारियां

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

24-25 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आ रहे हैं, उनके साथ उनकी पत्नी भी आ रही हैं। इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई है, अपनी भारत यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद में भव्य रोड शो और ‘हाउडी मोदी’ जैसा प्रोग्राम करेंगे।

सबसे पहले अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप और उनकी पत्नी दिल्ली का दौरा करेंगे और साथ ही वह सरकारी स्कूलों का भी दौरा करेंगे। जिसको लेकर दिल्ली के सरकारी स्कूलों में खास तैयारियां की जा रही है, स्कूलों में छात्रों द्वारा कई सास्कृतिंक कार्यक्रम की झलक देखने को मिलेगी। जिसको लेकर छात्र तैयारियां कर रहे हैं।

ट्रंप के भव्य स्वागत के लिए दिल्ली सरकार जोरो शोरो से तैयारियों में जुटी हुई है। दिल्ली का दौरा करने के बाद ट्रंप गुजरात जाएंगे। वहीं अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में ‘नमस्ते ट्रंप’ कार्यक्रम की तैयारियां चल रही हैं। उनके भव्य स्वागत के लिए खास तैयारियां की जा रही है। जानकारी के मुताबिक सत्तर लाख लोग उनके स्वागत के लिए खड़े रहेंगे।

आपको बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ दिनों पहले भारत दौरे को लेकर ट्वीट के जारिए बताया कि, वह और उनकी पत्नी भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित है। इसके साथ ही अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, मुझे लगता है यह बेहद सम्मान की बात है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं और नंबर 2 पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। दरअसल, मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। मैं इस यात्रा को लेकर उत्सुक हूं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...