1. हिन्दी समाचार
  2. kolkata
  3. चुनाव नतीजे से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में लगा मिनी लॉकडाउन, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद

चुनाव नतीजे से ठीक पहले पश्चिम बंगाल में लगा मिनी लॉकडाउन, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल चुनाव के परिणाम आने में महज दो दिन शेष है उससे पहले ही पश्चिम बंगाल में मिनी लॉकडाउन का ऐलान कर दिया है। जिससे इस दौरान कई सेवाएं बंद रहेगी। आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में यह फैसला बढ़ते कोरोना केसों को लेकर उठाया गया है। अधिकारी ने बताया कि शॉपिंग मॉल, रेस्तरां, ब्यूटी पॉर्लर, जिम, स्पा और स्विमिंग पुल बंद रहेंगे।

अधिकारी ने कहा कि बंगाल में अगले आदेश तक सभी सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक और मनोरंजन संबंधी कार्यक्रमों में लोगों के जुटने पर अगले आदेश तक रोक रहेगी.

उन्होंने कहा कि बंगाल में बाजार, व्यापारिक स्थल सुबह सात बजे से 10 बजे तक और दोपहर तीन बजे से शाम पांच बजे तक खुलेंगे, घर पर सामान की आपूर्ति की इजाजत होगी।

अधिकारी ने कहा कि दवा की दुकान, चिकित्सा उपकरणों की दुकानों और किराने की दुकानों को बंगाल सरकार के कोविड-19 संबंधी पाबंदी के आदेश के दायरे से बाहर रखा गया है।

बता दें कि गुरुवार को पश्चिम बंगाल में 17,403 लोग कोरोना से संक्रमित हुए थे और  एक दिन में सर्वाधिक 89 लोगों की मौत हुई थी। नए मरीजों की पुष्टि होने के बाद राज्य में कुल मामले 8,10,955 हो गए हैं। वहीं अब तक 11,248 मरीजों की मौत हुई है।

आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम 2 मई को आने वाला है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...