Home देश दुनिया की कई बड़ी न्यूज वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स अचानक हो गईं डाउन, जानिए क्या है कारण

दुनिया की कई बड़ी न्यूज वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स अचानक हो गईं डाउन, जानिए क्या है कारण

1 second read
0
13

नई दिल्ली : दुनिया की कई बड़ी न्यूज़ वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स मंगलवार को अचानक डाउन हो गईं। इनमें फाइनेंशियल टाइम्स, सीएनएन, द न्य यॉर्क टाइम्स और ब्लूमबर्ग न्यूज़ जैसी वेबसाइट्स शामिल हैं। इसके अलावा कई सोशल मीडिया साइट्स को भी लोगों को इस्तेमाल करने में दिक्कतें आईं। हालांकि अब ये वेबसाइट्स फिर से खुलने लगी हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ये बड़े न्यूज़ वेबसाइट्स सीडीएन (कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क) में आई टेक्निकल खराबी के चलते डाउन हुईं। हालांकि इसको लेकर अभी तक पुख्ता तौर पर कोई जानकारी सामने नहीं आ सकी है।

रॉयटर्स ने आउटेज मॉनिटरिंग वेबसाइट डाउनडिटेक्टर के हवाले से जानकारी देते हुए बताया है कि करीब 21000 रेडिट यूज़र्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म इस्तेमाल करने की दिक्कतों को लेकर रिपोर्ट किया है। इसके अलावा 2000 से ज्यादा यूज़र्स ने अमेज़न इस्तेमाल करने में हो रही दिक्कतों के बारे में रिपोर्ट किया है। इसका मतलब सिर्फ न्यूज़ वेबसाइट ही नहीं, बल्कि कई सोशल साइट्स भी ठप थी।

दरअसल दुनिया की कई वेबसाइट डाउन फास्टली नाम की कंटेंट डिलिवरी नेटवर्क में आई फेलियर की वजह से हुईं है। इनमें सिर्फ न्यूज़ वेबसाइट्स ही नहीं, बल्कि यूके की सरकारी वेबसाइट्स और सोशल मीडिया साइट्स भी शामिल हैं।

Share Now
Load More In देश
Comments are closed.