1. हिन्दी समाचार
  2. अयोध्या
  3. सांस लेने में तकलीफ के बाद महंत द्र गोपाल दास अस्पताल में भर्ती, सीएम योगी ने जाना हाल

सांस लेने में तकलीफ के बाद महंत द्र गोपाल दास अस्पताल में भर्ती, सीएम योगी ने जाना हाल

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

सांस लेने में तकलीफ के बाद महंत द्र गोपाल दास अस्पताल में भर्ती, सीएम योगी ने जाना हाल

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास की तबीयत बिगड़ने के बाद उन्हें लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है। बता दें कि उनको सांस लेने में दिक्कत और सीने में भी तकलीफ के बाद अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

वहीं, प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मंगलवार शाम को मेदांता अस्पताल पहुंचे और महंत नृत्य गोपाल दास का कुशलक्षेम लिया। साथ ही डॉक्टरों को दिशा-निर्देश दिए।

बता दें कि, अगस्त में कोरोना संक्रमण के बाद उनका उपचार मेदांता हॉस्पिटल में चला था। सितंबर के पहले सप्ताह में वे संक्रमण से मुक्त होकर डिस्चार्ज हुए थे। सोमवार को 82 साल के महंत नृत्य गोपाल दास की अचानक हालत बिगड़ने लगी।

अयोध्या में उनको प्राथमिक उपचार देने के बाद डॉक्टरों ने लखनऊ मेदांता अस्पताल रेफर कर दिया। वहां से उनको एंबुलेंस से लखनऊ रवाना किया गया।

अयोध्या के डीएम अनुज कुमार झा महंत नृत्य गोपाल दास को देखने पहुंचे। उन्होंने बताया कि महंत जी की सेहत खराब थी, उनका इलाज चल रहा था लेकिन उनको सांस लेने में दिक्कत होने लगी जिसके बाद उनको मेदांत हॉस्पिटल ले जाया गया है।

महंत नृत्य गोपाल दास की कोरोना वायरस जांच हुई जिसमें वे निगेटिव पाए गए हैं। 13 नवंबर को अयोध्या में दीपोत्सव की तैयारी चल रही है। ऐसे में महंत नृत्य गोपाल दास की सेहत बिगड़ने से श्रीराम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के सदस्यों में चिंता है।

ट्रस्ट के एक सदस्य ने बताया कि महंत जी को बेहतर इलाज के लिए मेदांता ले जाया गया है। वे जल्दी स्वस्थ होकर लौटें, ऐसा वे चाहते हैं। अगस्त में मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर आयोजित कार्यक्रम में भाग लेने आए महंत नृत्य गोपाल दास कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए थे।

सांस लेने में तकलीफ होने पर उनको सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर मेदांता अस्पताल ले जाया गया था। महंत के दो शिष्य भी जांच में कोरोना संक्रमित मिले थे। महंत नृत्य गोपाल दास सितंबर के पहले सप्ताह में कोरोना वायरस निगेटिव हुए तो वे डिस्चार्ज होकर अयोध्या लौटे थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...