1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ : दीपावली पर 10 दिन होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

लखनऊ : दीपावली पर 10 दिन होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दीपावली सहित अन्य त्योहारों पर यात्रियों को राहत देने के लिए 50 अतिरिक्त रोडवेज बसों का संचालन किया जाएगा। इन बसों का संचालन दिल्ली, शामली, अंबाला, लखनऊ, गोरखपुर सहित अन्य प्रमुख शहरों के लिए किया जाएगा।

इससे पहले यूपी, दिल्ली और हरियाणा राज्यों के मार्गों पर बसों के 20 फीसदी फेरें बढ़ाने की भी तैयारी की जा चुकी है।

रोडवेज के क्षेत्रीय सहायक प्रबंधक जगदीश सिंह ने बताया कि कुछ रूटों पर ट्रेनों के सीमित विकल्प के कारण रोडवेज बसों के लिए अधिक यात्री मिलने की उम्मीद है। जिसके कारण अतिरिक्त फेरे और बसों को बढ़ाया जा रहा है।

प्रयास यही है कि यूपी के अधिकतम शहरों के अलावा पड़ोसी राज्य के शहर और दिल्ली तक के यात्री कवर हो जाएं। त्योहारों पर बस चालक, परिचालक और अन्य कर्मचारियों को नियमित ड्यूटी के लिए निर्देशित किया गया है।

इन रूटों पर होगा अतिरिक्त बसों का संचालन

– अंबाला लखनऊ मार्ग – 15 बसें
– हरिद्वार लखनऊ मार्ग – 10 बसें
– आनंद विहार लखनऊ गोरखपुर मार्ग – 15 बसें
– दिल्ली-शामली-सहारनपुर मार्ग – 10 बसें

सहारनपुर से मुजफ्फरपुर के लिए स्पेशल ट्रेन आज से
सहारनपुर। त्यौहारों पर यात्रियों की भीड़ बढ़ने पर रेलवे ने भी सहारनपुर से मुजफ्फरपुर के बीच आज बुधवार से स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है।

रेलवे के वाणिज्य निरीक्षक प्रदीप गिल्होत्रा ने बताया कि 04502 स्पेशल ट्रेन सहारनपुर से मुरादाबाद, सीतापुर, गोरखपुर होते हुए बिहार के मुजफ्फरपुर तक जाएगी।

यह ट्रेन सहारनपुर से दोपहर 2.25 बजे चलेगी और अगले दिन सुबह 9.30 बजे मुजफ्फरपुर पहुंचेगी। इससे यूपी के शहरों के अलावा बिहार के यात्रियों को भी राहत मिलेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...