1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बिहार के दरभंगा में कोराना का कहर, पिछले 24 घंटे में 4 बच्चों की मौत, ढ़ाई महीने का बच्चा भी हुआ कोरोना का शिकार

बिहार के दरभंगा में कोराना का कहर, पिछले 24 घंटे में 4 बच्चों की मौत, ढ़ाई महीने का बच्चा भी हुआ कोरोना का शिकार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: कोरोना के दूसरे लहर का कहर बिहार में अब भी लगातार जारी है। इसके साथ ही यहां महामारी के तीसरे लहर का भी खतरा मंडराने लगा है। तीसरे लहर में सबसे ज्यादा खतरा बच्चों के लिए है। पिछले 24 घंटे में दरभंगा जिले के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल में डीएमसीएच में चार बच्चों की मौत हो गई। इस घटना के बाद से इलाके के लोग अपने बच्चों को लेकर चिंतित हैं।

आपको बता दें कि  इस घटना के बाद से दरभंगा जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया है। वहीं डीएमससीएच मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल का कहना है कि इन बच्चों में एक ढाई माह का बच्चा कोरोना संक्रमित पाया गया था, जबकि तीन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। यह तीनों बच्चों को  सांस लेने में काफी तकलीफ हो रही थी और उनमें निमोनिया के भी लक्षण थे। बिहार में शायद इतनी छोटी उम्र में बच्चे के कोरोना से ग्रसित होने का यह पहला मामला हो सकता है।

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो,तीन बच्चे एक ही परिवार के थे, जबकि दूसरा अन्य परिवार का था। बच्चों की मौत की खबर सामने आने के बाद परिवार में मातम पसरा है। बताया जा रहा है कि दोनों परिवार मधुबनी के रहने वाले थे। सभी बच्चों का कोविड टेस्ट कराया गया था जिसमें एक ढाई महीने का बच्चा कोरोना से संक्रमित पाया गया जबकि बांकी तीन बच्चों की रिपोर्ट निगेटिव आई थी। परिवार ने रविवार सुबह ही बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया था। क्योंकि उनको सांस लेने में तकलीफ हो रही थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads