Home देश कोरोना के लगातार बढ़ते केसों पर कर्नाटक सरकार का बड़ा कदम, लगाया 14 दिनों का लॉकडाउन

कोरोना के लगातार बढ़ते केसों पर कर्नाटक सरकार का बड़ा कदम, लगाया 14 दिनों का लॉकडाउन

0 second read
0
18

नई दिल्ली : कोरोना के लगातार बढ़ते ग्राफों के लेकर कर्नाटक सरकार ने बड़ा चिंता जाहिर की है। इसे लेकर येदियुरप्पा सरकार ने आज कैबिनेट बैठक बुलाई। जिसके बाद उन्होंने ऐलान करते हुए कहा कि, राज्य में कोरोना संक्रमण के चैन को तोड़ने के लेकर 14 दिनों का लॉकडाउन लगाया जा रहा है।  जो लॉकडाउन कल यानी मंगलवार रात नौ बजे से लागू होगा।

आपको बता दें कि कर्नाटक में लॉकडाउन के दौरान लोगों को सुबह छह बजे से दस बजे तक खरीददारी करने की इजाजत होगी। इसके साथ ही सिर्फ मैन्युफैक्चरिंग और कॉन्ट्रक्शन वर्क को अनुमति होगी।  लॉकडाउन के दौरान इमरजेंसी और जरूरी सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने 18 से 45 साल तक के लोगों को फ्री वैक्सीन लगवाने का ऐलान किया।

रविवार को उद्योग मंत्री जगदीश शेट्टार ने कहा कि, ‘‘हम लॉकडाउन के पक्ष में नहीं लेकिन हालात ऐसे हैं कि हमें स्थिति को नियंत्रण में लाने के लिए पाबंदिया लगानी पड़ेगी…हमें संक्रमण की कड़ी तोड़नी होगी। यह 10-12 दिन की बात है। देखते हैं…एक बार संक्रमण के मामलों में कमी आती है तो पाबंदियों को भी घटाया जाएगा।’’

गौरतलब है कि एक दिन में देश में सामने आ रहे मामलों में से 74.53 प्रतिशत मामले महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश और दिल्ली समेत 10 राज्यों में दर्ज किये जा रहे हैं। भारत में संक्रमण के 3,49,691 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 1,69,60,172 हो गई है।

10 राज्यों की सूची में कर्नाटक, केरल, छत्तीसगढ़, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु, गुजरात और राजस्थान अन्य राज्य हैं। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 67,160 नए मामले सामने आए। उसके बाद उत्तर प्रदेश से 37,944, जबकि कर्नाटक में 29,438 नए मामले मिले। जो लगातार स्थिति को चिंताजनक बना रहा है।

Load More In देश
Comments are closed.