1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में पुलिस बल को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, तीन नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर : पुलवामा में पुलिस बल को निशाना बनाकर आतंकियों ने फेंका ग्रेनेड, तीन नागरिक घायल

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के हमले में तीन नागरिक घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने पुलिस बल को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका लेकिन निशाना चूक गए। जिस कारण ग्रेनेड वहां खड़े नागरिकों के बीच गिरा और ब्लास्ट हो गया। फिलहाल इलाके को खाली करा लिया गया है। वहां भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के हमले में तीन नागरिक घायल हो गए हैं। जानकारी के मुताबिक, आतंकियों ने पुलिस बल को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका लेकिन निशाना चूक गए। जिस कारण ग्रेनेड वहां खड़े नागरिकों के बीच गिरा और ब्लास्ट हो गया। फिलहाल इलाके को खाली करा लिया गया है। वहां भारी संख्या में फोर्स तैनात है।

बताया जा रहा है कि जिस वक्त आतंकियों ने हमला किया उस वक्त पुलिस की टीम कहीं जा रही थी। अधिकारियों ने बताया कि घायल नागरिकों को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है जहां उनका इलाज जारी है।

अभी तक किसी भी संगठन ने नहीं ली जिम्मेदारी

आपको बता दें कि अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी भी आतंकी संगठन ने नहीं ली है। हमले की पुलिस की गाड़ी बाल-बाल बच गई। ग्रेनेड फेंकने के बाद आतंकी मौके से भागने में सफल रहे। घटना के बाद इलाके को घेर लिया गया है। पुलिस के जवान इलाके को घेरकर आतंकियों के धर-पकड़ के लिए अभियान चला रहे हैं।

हाल के दिनों में बढ़ गए हैं ग्रेनेड हमले

बता दें कि कश्मीर में हाल के दिनों में आतंकियों के ग्रेनेड हमले बढ़ गए हैं। पिछले हफ्ते शहर के चनापोरा इलाके में एक ग्रेनेड हमला किया गया था। इस हमले में दो महिलाओं समेत तीन लोग घायल हो गए थे।

सुरक्षा बलों ने छह ग्रेनेड को किया निष्क्रिय

सुरक्षा बलों ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग 44 के व्यस्त परिम्पिरा-पंथाचौक सड़क पर आतंकवादियों की ओर से रखे गए छह ग्रेनेड का पता लगाया था। पता चलने के बाद जवानों ने इन सभी ग्रेनेड को निष्क्रिय कर दिया था।

बता दें कि इससे पहले 12 सितम्बर को श्रीनगर में आतंकी हमला हुआ था। इसमें गोलियां लगने से एक सब-इंस्पेक्टर शहीद हो गए थे। जम्मू कश्मीर में आतंकियों ने पिछले महीने भी ऐसा ही ग्रेनेड हमला किया था। इसमें भी तीन लोग घायल हो गए थे। श्रीनगर के सराफ कदल इलाके में 19 अगस्त को यह हमला हुआ था, जिसमें दो पुलिसकर्मियों समेत तीन लोग घायल हुए थे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...