1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. जम्मू-कश्मीर : रातभरी चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित को किया ढेर

जम्मू-कश्मीर : रातभरी चली मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी, लश्कर के टॉप कमांडर मुदासिर पंडित को किया ढेर

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के सोपोर इलाके में चले रातभर मुठभेड़ में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है। आपको बता दें  कि इस मुठभेड़ सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को मार गिराया है। जिसमें लश्कर के वांछित टॉप कमांडर मुदासिर पंडित भी शामिल है। बता दें कि यह मुठभेड़ उत्तर कश्मीर जिले के सोपोर के गुंड ब्राथ इलाके में रविवार रात शुरू हुई थी।

कश्मीर के पुलिस प्रमुख (आईजी) विजय कुमार ने कहा कि मुदासिर पंडित हाल ही में तीन पुलिसकर्मियों, दो पार्षदों और दो नागरिकों की हत्या के अलावा कई अन्य आतंकवाद से संबंधित अपराधों में शामिल था। बता दें कि पिछले कुछ दिनों से सेना, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की संयुक्त टीमें 12 जून को सोपोर में पुलिस पर हुए आतंकी हमले के बाद सोपोर के आसपास के क्षेत्र में संयुक्त अभियान चला रही थीं। इस हमले में  दो पुलिसकर्मी और दो नागरिक मारे गए थे।

12 जून को हुए हमले में शामिल था मुदासिर पंडित

पुलिस ने हमले के लिए लश्कर-ए-तैयबा को जिम्मेदार बताया था। इसके बाद विजय कुमार ने सोपोर में सेना और सीआरपीएफ के सीनियर अधिकारियों से मीटिंग की थी और कहा था कि मुदासिर पंडित 12 जून को पुलिसकर्मियों पर हमले में शामिल दो स्थानीय आतंकवादियों में शामिल था।

10 लाख का इनाम घोषित किया था

पुलिस ने हमले में सोपोर के रहने वाले फ़याज़ अहमद वार और मुदासीर पंडित के पूरे सोपोर टाउन में जगह-जगह पोस्टर लगवाए थे। इन दोनों के फोटो के साथ -साथ इनाम की भी घोषणा की गयी थी।  पुलिस ने मुदासीर और फ़याज़ के ऊपर 10-10 लाख का इनाम घोषित किया था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads