Home देश न्याय के मंदिर में कांग्रेस नेता सिंघवी ने की थी महिला वकील के साथ ऐसी गंदी हरकत,जमकर हुआ था VIRAL

न्याय के मंदिर में कांग्रेस नेता सिंघवी ने की थी महिला वकील के साथ ऐसी गंदी हरकत,जमकर हुआ था VIRAL

0 second read
0
11

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: जज कब बना रहे हो” ये वहीं वो पांच शब्द है, जिसने कांग्रेस के दिग्गज नेता और वकील अभिषेक मनु सिंघवी को सुर्खियों में ला दिया  था। जिसके बाद इनकी चारों तरफ आलोचना होने लगी। एक तरफ जहां लोग उनके इस करतूत को लेकर थूंकने से भी परहेज कर रहें थें तो वहीं कई लोग चुटकियां भी लेते नजर आये।

आपको बता दें कि ये मामला है साल 2012 का जिसने अभिषेक मनु सिंघवी के राजनीतिक कैरियर को तबाह कर दिया। गौरतलब है कि इस दौरान अभिषेक मनु सिंघवी का एक ऐसा सेक्स वीडियो वायरल हुआ जिसने चारों तरफ हाय-तौबा मचा दिया। क्योंकि किसी ने ये सोचा नहीं था कि जो सुप्रीम कोर्ट न्याय के लिए जाना जाता है, वो कभी ऐसे भी घटनाओं के लिए याद किया जायेगा।

दरअसल अप्रैल 2012 में कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी का एक सेक्स बहुत तेजी से वीडियो वायरल हो रहा था। जिस वीडियो में जो बातचीत सुनाई दे रही है, उसके मुताबिक सिंघवी उस महिला वकील को जज बनाने का लोभ देकर उसके साथ सेक्स कर रहे हैं। उस वक्त इस वीडियो को लाखों लोगों ने देखा। हालांकि इस वीडियो पर सिंघवी द्वारा की गई अपील पर दिल्ली हाईकोर्ट ने इस वीडियो के प्रदर्शन पर रोक लगा दी।

वहीं दूसरी तरफ इस वीडियो पर भाजपा नेता मिनाक्षी लेखी ने कहा था कि उन्होंने ये सेक्स सीडी देखी है। कई अन्य लोगों ने भी यह सेक्स सीडी देखी है। सीडी शुरु ही इस वाक्य से होती है कि ‘जज कब बना रहे हो’। इसके बाद ही कुछ होता है। उन्होने सिंघवी पर निशाना साधते हुए आगे कहा कि अभिषेक मनु सिंघवी ने एक बहुत बड़े अपराध पर पर्दा डालने की कोशिश की है। वो जो कर रहे थे वो किसी निजी संपत्ति में नहीं बल्कि कोर्ट परिसर में हुआ है। यह कोर्ट का भी अपमान है।

आपको बता दें कि इस दौरान भारतीय जनता पार्टी ने इस मुद्दे को जमकर उठाया था। जिसके बाद पूरी कांग्रेस पार्टी बैकफुट पर आ गई। वहीं दूसरी तरफ इस वीडियो को इंटरनेट पर फैलाने के लिये फेसबुक पर सिंघवी वीडियो के नाम से एक पेज भी बनाया गया था। जिसके बाद इस पेज पर ही उस वीडियो को पोस्‍ट किया गया। फेसबुक पर अपलोडेड इस वीडियो में सिंघवी एक महिला वकील के साथ आपत्तिजनक स्थिति में थे।

अब जबकि इस वीडियो के वायरल हुए तकरीबन 9 साल हो चुके है। लेकिन अभी भी सिंघवी अपनी उसी हरकतों को लेकर अक्सर चर्चा में आ जाते है। आपको बता दें कि अभिषेक मनु सिंघवी का विवाह गज़ल और सूफी गायिका अनीता सिंघवी से हुआ है। उनके दो बेटें हैं, अनुभव और आविष्कार है। अभिषेक मनु सिंघवी का जन्म जोधपुर, राजस्थान में कमला और लक्ष्मी मल सिंघवी के यहां हुआ था, उनके पिता एक प्रख्यात वकील और ब्रिटेन में भारत के पूर्व उच्च आयुक्त थे और भारतीय जनता पार्टी से संबंधित थे। अब आप समझ सकते है कि एक तरफ जहां पिता बीजेपी से ताल्लुक रखते थे। वहीं दूसरी तरफ बेटे का कांग्रेस से होना उनके परिवार को किस तरह बांटकर रखता होगा। हालांकि ऐसा कुछ नहीं था और सिंघवी अपने परिवार और राजनीतिक जीवन के साथ खुश है।

Load More In देश
Comments are closed.