1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. लखनऊ जा रही हूं मस्जिद में हवन करूँगी, जानिये अपने ही ब्यान से क्यू पलटी साध्वी प्राची

लखनऊ जा रही हूं मस्जिद में हवन करूँगी, जानिये अपने ही ब्यान से क्यू पलटी साध्वी प्राची

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊ जा रही हूं मस्जिद में हवन करूँगी, जानिये अपने ही ब्यान से क्यू पलटी साध्वी प्राची

प्रदेश के मथुरा में मंदिर में नमाज पढ़ने की घटना पर विश्व हिंदू परिषद नेता साध्वी प्राची ने शुक्रवार को कहा कि वह लखनऊ जा रही हैं, वहां वह मस्जिद में हवन करेंगी। हलांकि बाद में साध्वी प्राची ने अपने बयान का खंडन कर दिया।

बरेली से लखनऊ जाते समय साध्वी प्राची मुरादाबाद में रुकी थीं जहां उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि भाईचारा के नाम पर एक गैंग है जो मंदिर में जाकर नमाज पढ़ने का काम करते हैं, समाज में भाईचारा बनाए रखने के लिए हिंदुओं को भी मस्जिद में जाकर हवन करना चाहिए।

साध्वी प्राची ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मंदिर में नमाज पढ़कर कहा कि भाईचारा स्थापित करना चाहते हैं, यह हिंदुस्तान के अंदर एक गैंग है। भाईचारा कायम ही करना है तो मंदिरों को तोड़कर जिन मस्जिदों का निर्माण किया गया है उनको गिरा देना चाहिए। कहा कि मैं लखनऊ जा रही हूं, वहां सबसे पुरानी मस्जिद में जाकर मैं हवन करूंगी। हवन से हवा का प्रदूषण भी कम होगा और भाईचारा भी बढ़ेगा। कहा कि भाईचारा गैंग को भी मस्जिद में हवन कार्यक्रम में वो आमंत्रित करेंगी। लेकिन बाद में साध्वी प्राची अपने बयान से मुकर गईं।

लव जिहाद के मुद्दे पर साध्वी प्राची ने कहा कि देशभर में यह साजिश बहुत पहले से हो रही है। कहा कि इसके लिए विदेशों से फंडिंग हो रही है और मदरसों में इसकी तालीम दी जा रही है। इसके साथ ही उन्होंने लव जिहाद के दोषियों को चौराहे पर फांसी देने की मांग कर दी। कहा कि इस पर सख्त कानून बनाने की जरूरत है। साध्वी प्राची ने देश में जनसंख्या कानू बनाने पर जोर दिया और कहा कि दो बच्चों का कानून बनना जरूरी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...