Home जरूर पढ़े 10 मिनट में कैसे हों रेडी- जबरदस्त मेकअप टिप्स, पढ़े

10 मिनट में कैसे हों रेडी- जबरदस्त मेकअप टिप्स, पढ़े

0 second read
0
4

मेकअप करना हर लड़की को पसंद होता है, लेकिन मेकअप करने में घंटो का समय लग जाता है। ऑफिस जाना हो या फिर कॉलेज जाना होना मेकअप करने और हेयरस्टाइल बनाने में बहुत ही टाइम लग जाता है। ऐसे में कुछ लड़कियां आलस की वजह से मेकअप नहीं करती हैं। आलसी लड़कियां इन टिप्स की मदद से झटपट मेकअप कर सकती हैं।

बाहर जानें के लिए मुंह धोने में बहुत ही आलस आता है। ऐसे में आप बेड के पास वाइप्स रखें। वाइप्स की मदद से चेहरा आसानी से साफ हो सकता है। वाइप्स की मदद से चेहरे के पिंपल भी हट जाते है। अगर आपको मेकअप करने से पहले चेहरा धोने में परेशानी आती है तो आप वाइप्स का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपका पूरा चेहरा साफ हो जाएगा।

बाहर जाने के लिए मेकअप के साथ साथ हेयरस्टाइल भी बहुत जरुरी होता है। कई बार शैंपू ना करने की वजहह से बाल चिपचिपे हो जाते है। अगर आप आपको हेयर वॉश करने में आलस आता है तो आप ड्राई शैंपू का इस्तेमाल कर सकते हैं। ड्राई शैंपू का इस्तेमाल करने से बालों का ऑयल खत्म हो जाता है। लेकिन ध्यान रहें कि ड्राई शैंपू का इस्तेमाल कम से कम हो, क्योंकि ड्राई शैंपू से बालों पर काफी बुरा असर पड़ता है।

बालों की देखभाल के लिए बालों में तेल लगाना बहुत जुरुरी होता है। कई बार तेल लगाने के अगले दिन भी बाहर जाना पड़ जाता है ऐसे में आप हाई स्लीक बन बना सकता है। इस हेयरस्टाइल को आप वेस्टर्न और इंडियन आउटफिट के साथ के साथ कैरी कर सकते हैं।

लड़कियों को अपने बैग में गुलाब जल स्प्रे और पेट्रोलियम जेली रखनी चाहिए। इन दोनों चीजों की मदद आप अपने फेस को फ्रेश रखने में मदद कर सकती हैं। किसी खास इवेंट में जाना हो तो बस गुलाब जल को चेहरे पर स्प्रे करें फिर इसे अच्छे से पोछ लें। इसके बाद चेहरे पर पेट्रोलियम जेली लगाएं। इससे स्किन की ड्राईनेस दूर हो जाएगी।

Load More In जरूर पढ़े
Comments are closed.