1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. IGI दिल्ली एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, अज्ञात कॉलर ने दी लंदन जाने वाली फ्लाइट को निशाना बनाने की धमकी

IGI दिल्ली एयरपोर्ट पर हाई अलर्ट, अज्ञात कॉलर ने दी लंदन जाने वाली फ्लाइट को निशाना बनाने की धमकी

एक अज्ञात हमलावर द्वारा दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर आतंकवादी हमले के धमकी के बाद पूरे एयरपोर्ट की सुरक्षा में बदलाव किए गए है। जिससे आतंकी इस घटना को अंजाम न दें सकें। खुफिया इनपुट से मिली जानकारी के बाद टर्मिनल 3 से लंदन जाने वाले यात्रियों के लिए अलग चैनल बनाया गया है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : एक अज्ञात हमलावर द्वारा दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर आतंकवादी हमले के धमकी के बाद पूरे एयरपोर्ट की सुरक्षा में बदलाव किए गए है। जिससे आतंकी इस घटना को अंजाम न दें सकें। खुफिया इनपुट से मिली जानकारी के बाद टर्मिनल 3 से लंदन जाने वाले यात्रियों के लिए अलग चैनल बनाया गया है। लंदन वाली फ्लाइट के लिए खतरा अधिक बताया गया है। साथ ही विजिटर्स एंट्री पर भी रोक लगा दी गई है।

आपको बता दें कि सुरक्षा के यह इंतजाम 26 जनवरी और 15 अगस्त से भी अधिक हैं। लंदन जाने वालों के लिए स्पेशल चैनल, एक्सरे मशीन और इमिग्रेशन काउंटर अलग कर दिया गया है। एयरपोर्ट सूत्रों ने बताया कि शनिवार सुबह दिल्ली से लंदन गई एयर इंडिया की फ्लाइट के लिए अलर्ट था। एरोसिटी के एक होटल के रिसेप्शन पर किसी अज्ञात शख्स ने फोन करके धमकी दी थी। इसमें कहा गया था कि लंदन जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट में धरना-प्रदर्शन करने समेत कुछ बैनर भी दिखाए जा सकते हैं। साथ ही इसमें हमला भी किया जा सकता है। मामले की जांच स्पेशल सेल भी कर रही है।

आदेशों में इस बात का कोई जिक्र नहीं किया गया है कि विजिटर्स एंट्री कब तक बंद रहेगी। सूत्रों का कहना है कि अफगानिस्तान में बदलते हालात को देखते हुए यहां कई तरह की आशंकाएं जताई जा रहा हैं। इसमें किसी आतंकवादी के फ्लाइट में सवार होने, प्लेन हाईजैक करने, टी-3 पर फायरिंग करने, किसी बड़ी गाड़ी से लोगों को कुचलने या फिर बम धमाका करने जैसे खतरों से निपटने की तैयारी हो रही है।

सूत्रों का कहना है कि खुफिया इनपुट के बाद पिछले दिनों सिविल एविएशन मिनिस्ट्री, ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन और अन्य तमाम संबंधित एजेंसियों के साथ एक हाई लेवल मीटिंग भी हुई थी। इसमें देश के तमाम अत्यधिक संवेदनशील हवाई अड्डों के लिए अलर्ट जारी किया गया। दिल्ली एयरपोर्ट की सुरक्षा पर सबसे अधिक ध्यान देने की बात कही गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...