1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. MP के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मिले पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें

MP के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ मिले पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से, कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने की अटकलें

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने गुरुवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनियां गांधी से मुलाकात की। जिससे कांग्रेस पार्टी के भविष्य को लेकर अटकलें तेज हो गई हैं। कमलनाथ का नाम कांग्रेस पार्टी में बड़ी भूमिका के लिए चर्चा में चल रहा है। पार्टी वर्किंग कमेटी के बैठक भी जल्द बुलायेगी। इस बैठक के बाद पार्टी में बड़े फेरबदल की संभावना है।

आपको बता दें कि इसके बाद कांग्रेस अध्यक्ष चुनने के लिए ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी सेशन अगस्त महीने में हो सकता है। ऐसे में उन्हें कार्यकारी अध्यक्ष बनाया जा सकता है। इतना ही नहीं आने वाले कुछ महीनों में कांग्रेस पार्टी नया अध्यक्ष चुनने की प्रक्रिया शुरू कर देगी।

मौजूदा कार्यकारी अध्यक्ष सोनिया गांधी बीमार चल रहीं हैं। तो वहीं दूसरी ओर राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष नहीं बनना चाहते हैं। ऐसे में कमल नाथ पार्टी के दिग्गज नेता रहे हैं। उनके सबंध गांधी परिवार से भी अच्छे रहे हैं और उनको विश्वसनीय माना जाता है। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ अच्छे संबंध साझा करते हैं, जिसमें 23 नेताओं के समूह का हिस्सा भी शामिल है, जिन्होंने कांग्रेस प्रमुख को पत्र लिखकर संगठन में बदलाव की मांग की थी। पूर्व मुख्यमंत्री की बैठक संसद के मानसून सत्र से पहले भी हो रही है।

इसके साथ ही कमल नाथ के कुछ विपक्षी दलों के नेताओं के साथ अच्छे संबंध हैं। आपको बता दें कि कमल नाथ को कार्यकारी अध्यक्ष बनाए जाने के लिए अभी कोई औपचारिक रूप से पुष्टि नहीं हुई है। इसपर केवल अभी विचार किया जा रहा है। इन सब के बावजूद सोनिया गांधी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष का कामकाज देख रही हैं।

पार्टी में ही एक तबका काफी वक्त से चाहता है कि राहुल गांधी कांग्रेस अध्यक्ष पद को फिर से संभाल लें। माना जा रहा है कि कमलनाथ पार्टी संगठन में बड़ी जिम्मेदारी निभाने के लिए अपनी रजामंदी दे सकते हैं। कमल नाथ ने हाल ही में शरद पवार से उनके दिल्ली आवास पर मुलाकात की थी, जब राकांपा प्रमुख ने भाजपा के खिलाफ एक बड़ा विपक्षी मोर्चा बनाने की बात के बीच कुछ विपक्षी नेताओं से मुलाकात की थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads