1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम

फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में खोला राज्य का पहला किराना गोदाम

नौ नवंबर फ्लिपकार्ट ने लखनऊ में अपना पहला किराना गोदाम शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने सोमवार को कहा कि इससे 500 से अधिक लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार मिलेगा।

कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह गोदाम 50,000 वर्गफुट में है। यह सुविधा कंपनी को लखनऊ, कानपुर और इलाहाबाद में किराना सामानों की डिलिवरी करने में सक्षम बनाएगी।

वालमार्ट के स्वामित्व वाली कंपनी ने कहा कि इस गोदाम से 500 प्रत्यक्ष पैदा होंगे। साथ ही कंपनी के आपूर्ति श्रृंखला बनाने के चलते कई हजार अप्रत्यक्ष रोजगार भी सृजित होंगे। इसके अलावा कंपनी स्थानीय ट्रांसपोर्ट ठेकेदारों, स्टाफिंग वेंडरों, सुरक्षा एजेंसियों, प्रशासनिक एवं साफ-सफाई एजेंसियों और उपभोग करने वाले आपूर्तिकर्ताओं के साथ ही काम करेगी।

बयान के मुताबिक कंपनी का किराना परिचालन स्थानीय खाद्य प्रसंस्करण इकाइयों को और लाखों उपभोक्ताओं को जोड़ने में मदद करेगा।

उत्तर प्रदेश के उद्योग मंत्री सतीश महाना ने कहा, ‘‘उत्तर प्रदेश में गतिशील औद्योगिक नीति है जो कंपनियों को राज्य में मौजूद कारोबारी अवसरों और पारितंत्र में शामिल होने के लिए मदद करती है।

फ्लिपकार्ट समूह के कॉरपोरेट मामलों के प्रमुख और वरिष्ठ उपाध्यक्ष रजनीश कुमार ने कहा कि राज्य में कंपनी के कई और तरह के 190 गोदाम पहले से हैं। अब अपना पहला किराना गोदाम खोलते हुए हमें काफी खुशी है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...