Home mumbai पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, दुकानें खाक, हुआ बड़ा नुकसान

पुणे के फैशन स्ट्रीट मार्केट में लगी भीषण आग, दुकानें खाक, हुआ बड़ा नुकसान

27 second read
0
8

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी

महाराष्ट्र : मुंबई के पुणे में स्थित मशहूर फैशन स्ट्रीट में आग लगने की बड़ी खबर आ रही है । जहां आग की लपटों से करीब 500 दुकानें जलकर राख हो गयी । घटना की सूचना फायर ब्रिगेड की टीम को दी गयी । सूचना मिलते फायर ब्रिगेड ने मौके पर पहुंच कर काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया है । फिलहाल आग लगने का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है ।

यह भी पढ़ें: पति ने सो रही पत्नी का कुल्हाड़ी से एक हाथ और दूसरे की उंगलियां काट डालीं, CM शिवराज के भी उड़े होश…

मामला महाराष्ट्र के पुणे स्थित कैंटोनमेंट एरिया के फेमस फैशन स्ट्रीट मार्केट का है । जहां रात 11 बजे के करीब अचानक आग लग गयी, देखते ही देखते आग की लपटों ने आसपास की करीब 500 दुकानों को चपेट में ले लिया । दुकानों में आग लगने से सभी दुकानें जलकर राख हो गयी । जिसके बाद सूचना मिलने पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मौके पर पहुंचकर आग बुझाने का कार्य शुरू कर दिया । फायर ब्रिगेड के काफी कोशिशों के बाद देर रात करीब 1:06 बजे आग पर काबू पाया गया । बता दें कि इस हादसे में किसी प्रकार की जनहानि की खबर अब तक नहीं आयी है । हालांकि, दुकानदारों का भारी नुकसान हुआ है ।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पुणे के अग्निशमन विभाग ने जानकारी दी है कि आग पर काबू पा लिया गया है। अब तक किसी भी हताहत की सूचना नहीं है, लेकिन हॉकर्स और दुकान मालिकों को भारी नुकसान हुआ, क्योंकि उनकी दुकानें जलकर खाक हो गईं हैं ।

यह भी पढ़ें: महाकुंभ 2021: स्विट्जरलैंड से पैदल कुंभ स्नान करने पहुंचे बेन बाबा, लग्जरी जिंदगी छोड़ अपनाया अध्यात्म

वहीं, मुख्य अग्निशमन अधिकारी प्रशांत रानिपे ने बताया कि आग पर कापू पाने के लिए लगभग 16 फायर टेंडर और 2 पानी के टैंकर मौजूद थे। काफी मशक्कत के बाद करीब 1:06 बजे आग पर काबू पाया गया। हालांकि, कूलिंग ऑपरेशन अब भी जारी है और 10 अधिकारियों सहित 60 अग्निशमन अधिकारी मौके पर हैं।

Load More In mumbai
Comments are closed.