1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन, जा सकती थी कई लोगों की जान, इंजन क्षतिग्रस्त

बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बची दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन, जा सकती थी कई लोगों की जान, इंजन क्षतिग्रस्त

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : नई दिल्ली से कोडरमा के रास्ते रांची जाने वाली दिल्ली-रांची राजधानी स्पेशल ट्रेन शनिवार सुबह बड़े हादसे का शिकार होने से बाल-बाल बच गई। नहीं तो यह हादसा, कई लोगों की जान ले सकता था। हालांकि इस हादसे में ट्रेन का इंजन क्षतिग्रस्त हो गया। बताया जा रहा कि झारखंड के मानपुर-कोडरमा सेक्शन पर भूस्खलन और पत्थर गिरने की घटना हुई, जिससे रेलवे ट्रैक बाधित हो गया। और जिस समय ये घटना हुई (02242) नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस वहां से गुजर रही थी।

सभी यात्री सुरक्षित

भूस्खलन के बाद बड़े पत्थरों के ट्रैक पर आने से राजधानी स्पेशल का इंजन क्षतिग्रस्त हुआ है। हालांकि, इसे ठीक करके ट्रेन के जल्द रवाना करने की कोशिशें जारी हैं। हाजीपुर जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि इस घटना में ट्रेन पटरी से नहीं उतरी है। सभी यात्री सुरक्षित हैं, किसी को भी कोई नुकसान नहीं पहुंचा है।

ट्रैक से पत्थर और मलबा हटाने का काम तेज

जानकारी के मुताबिक, ECR डीआरएम आशीष बंसल भी इसी ट्रेन से दिल्ली से धनबाद आ रहे। वहीं ट्रैक से पत्थर हटाने और रेल परिचालन को शुरू करने के लिए तेजी से काम किया जा रहा है। ये घटना नई दिल्ली-हावड़ा रेलवे लाइन के मानपुर कोडरमा सेक्शन स्थित बसकटवा और नाथगंज हॉल्ट के बीच हुई।

ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित

शनिवार सुबह हुई इस घटना के बाद इस ट्रैक पर ट्रेनों की आवाजाही प्रभावित हुई है। 02314 नई दिल्ली-सियालदह राजधानी एक्सप्रेस, 03126 गाजीपुर सिटी-कोलकाता एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के संचालन पर असर पड़ा है। इंजन को नुकसान पहुंचने की वजह से नई दिल्ली-रांची राजधानी एक्सप्रेस घटनास्थल पर ही रुकी रही।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads