1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना वायरस: भारत ने चीन में भेजा दवाइयों का कंसाइनमेंट- रवीश कुमार

कोरोना वायरस: भारत ने चीन में भेजा दवाइयों का कंसाइनमेंट- रवीश कुमार

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

चीन में कोरोना नाम के फैल खतरनाक वायरस का कहर जारी है। लोगों की मौत के रोजना आंकड़े बढ़ते ही जा रहे है। हाल ही में आई एक रिपोर्ट के अनुसार वारयस की चेपट में आने से अबतक 16 सौ से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि कई हजारों लोग कोरोना वायरस से पीड़ित हैं।

कुछ दिनों पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग को पत्र लिखकर कहा था कि, इस मुश्किल खड़ी में भारत आपके साथ है। हर तरह की सहायता के लिए हम तैयार है। वहीं आज प्रवक्ता रवीश कुमार ने पत्रकरों को बताया कि, भारत सरकार की तरफ से चीन को सहायता के तौर पर एक फ्लाइट में दवाइयों का कंसाइनमेंट भेजा जाएगा, वापसी में एयरक्राफ्ट उन भारतीय नागरिकों को भारत लेकर आएगा जो पहली दो फ्लाइट में नहीं आ पाए।उन्हें हमारे दूतावास से संपर्क करने को कहा गया है।

बता दें कि, कोरोना नाम के वायरस से लड़ने के लिए वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन के इमरजेंसी प्रमुख माइकल रेयान ने अन्य देशों से एकसाथ होने की बात कही। क्योंकि दुनियाभर के वैज्ञानिक इस खतरनाक वायरस का तोड़ निकालने में जुटे हुए हैं।

इसीलिए WHO की तरफ से एक अपील की गई। माइकल रेयान ने अपील करते हुए कहा था कि, 1.38 पिछले दो हफ्तों में कोरोना से होने वाले मामलों की गिनती में तेजी से गिरावट आई है। साथ ही उन्होंने कहा कि, दुनियाभर के सभी वैज्ञानिकों को एकजुट होना चाहिए।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...