Home देश कोरोना पॉजिटिव लोग भी कर सकते हैं मतदान, लेकिन उसके लिए करना होगा आपको यह काम

कोरोना पॉजिटिव लोग भी कर सकते हैं मतदान, लेकिन उसके लिए करना होगा आपको यह काम

0 second read
0
33

रिपोर्ट – माया सिंह

राजस्थान :  राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनाव में मतदान को लेकर लोगों के बीच काफी समय से सवाल बना हुआ था कि कोरोना मरीजों के मतों का क्या होगा । आखिर कोरोना पॉजिटिव लोग मतदान कर पायेंगे या नहीं । अब यह संशय बिल्कुल साफ हो गया है  । जानकारी के मुताबिक अब कोरोना मरीज भी मताधिकार का प्रयोग कर सकते हैं । जी हां , इस आधुनिक युग में सब संभव है , कोरोना पॉजिटिव  लोग भी वोट डाल सकते हैं ।

बता दें कि आगामी 17 अप्रैल को राजसमंद, सुजानगढ़ और सहाड़ा सहित राजस्थान के तीन विधानसभा क्षेत्रों में विधानसभा उपचुनाव होने हैं । जिसको लेकर जानकारी मिली है कि कोरना पॉजिटिव लोग भी मतदान देंगे , इसके लिये वोट डालते वक्त उनको पीपीई किट पहनना  अनिवार्य होगा । इसके अलावा बताया गया है कि सभी कोरोना पॉजिटिव लोग देर शाम साढ़े पांच बजे के बाद से लेकर 6 बजे तक अपना वोट डालेंगे ।

जानकारी के लिये आपको बताते चलें कि राजस्थान की राजसंमद , सहाड़ा और सुजानगढ़ के सीट पर उपचुनाव हो रहे हैं । इसमें दो सीटें कांग्रेस  तो वहीं एक सीट बीजेपी के पास रहीं हैं । असल में बीजेपी के विधायक किरण माहेश्वरी के निधन होने के वजह से राजसमंद सीट रिक्त हुई है । वहीं सहाड़ा सीट से कांग्रेस के विधायक कैलाश त्रिवेदी और सुजानगढ़ सीट से कांग्रेस विधायक मास्टर भंवर लाल मेघवाल भी दुनिया को अलविदा कह गये हैं , जिसके चलते उपचुनाव हो रहे हैं ।

Load More In देश
Comments are closed.