1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. सावधान : हरियाणा के फरीदाबाद में कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस की एंट्री, बरते एहतियात नहीं तो…

सावधान : हरियाणा के फरीदाबाद में कोरोना के नए वैरिएंट डेल्टा प्लस की एंट्री, बरते एहतियात नहीं तो…

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : देश में लगातार होते कोरोना के मामलों से अभी लोगों ने राहत की सांस ली ही थी, एक बार कोरोना के नए वैरिएंट ने चिंता बढ़ा दी है। जो लगातार बढ़ रहा है। आपको बता दें कि मुंबई और मध्य प्रदेश के बाद हरियाणा के फरीदाबाद में भी कोरोना के नए वैरिएंट की एंट्री हो चुकी है। ऐसे में हरियाणा के फरीदाबाद के लिए खतरे की घंटी बज चुकी है।

जानकारी के मुताबिक यह पहला केस फरीदाबाद के ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज में पाया गया है। जिसके बाद मरीज को आइडेंटिफाई करने के बाद उसके संपर्क में आए कांटेक्ट की तलाश शुरू कर दी गयी है। ताकि समय रहते संक्रमण को रोका जा सके।

फरीदाबाद ईएसआई मेडिकल कॉलेज के डिप्टी डीन डॉ एके पांडेय ने बताया कि यह केस शुक्रवार शाम को डिटेक्ट हुआ है। इसके लिए हमने जिला प्रशासन के साथ साथ हरियाणा के स्वास्थ्य विभाग के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी को भी सूचित किया है। जिला प्रशासन यह जांच करेगा डेल्टा प्लस वैरिएंट का पेशेंट किन-किन लोगों के संपर्क में आया है।

उन्होंने मरीज की पहचान बताने से इनकार करते हुए कहा कि यह नहीं बताया जा सकता है। यह कॉन्फिडेंशियल है। उन्होंने बताया कि कोरोना पॉजिटिव आने वाले 5% रेंडम सेंपलिंग करके जीनोम टेस्टिंग करवाते हैं। इसके अलावा जिन लोगों को दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं। उसके बाद भी वह अगर पॉजिटिव आते हैं तो उसी के बाद डेल्टा प्लस वैरिएंट का खुलासा हो पाता है। डॉक्टर पांडे ने बताया कि यह काफी खतरनाक है और इस से बचने के लिए एहतियात रखना जरूरी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...