1. हिन्दी समाचार
  2. कृषि मंत्र
  3. बंगाल चुनाव किसानों के निशाने पर, राकेश टिकैत बोले- पश्चिम बंगाल में भी होगी किसान पंचायत

बंगाल चुनाव किसानों के निशाने पर, राकेश टिकैत बोले- पश्चिम बंगाल में भी होगी किसान पंचायत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली: किसान नए कृषि कानूनी के खिलाफ देश के किसान 84 दिनों से दिल्ली सीमा पर जमे हुए हैं। संघीय सरकार के साथ विधानसभा के 11 दौर बैठक हो चुकी है। 11 दौर बैठक में भी कोई बात नहीं बानी। इसके साथ ही सड़क से संसद तक गरमागरम बहस के बाद भी बात नहीं बनी, जिसके बाद अब रुख बंगाल की तरफ मोड़ दिया है। इस बंगाल चलो का आह्वान महापंचायत के मंच से किया जा रहा है।

आंदोलनकारी किसानों ने उनका समर्थन ना करने वालों के खिलाफ वोट ने करने की अपील की है। किसान प्रमुख राकेश टिकैत ने कहा है कि बंगाल में किसान पंचायत करेंगे। एक ही समय में, एक अन्य किसान प्रमुख गुरनाम सिंह चढुनी ने कहा है कि बीजेपी हार जाएगी, तभी तो आंदोलन जीतेगा।

भारतीय किसान यूनियन (BKU) के नेता राकेश टिकैत ने एक सवाल का जवाब देते हुए कहा, “हम पूरे देश का दौरा करेंगे, हम पश्चिम बंगाल भी जाएंगे। पश्चिम बंगाल के किसानों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। उन्हें अपनी फसलों के लिए अच्छी दर नहीं मिल रही है। ”

“महापंचायत” को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हम देश भर में पंचायत करेंगे। हम गुजरात, महाराष्ट्र, अन्य स्थानों पर जाएंगे …. हम पश्चिम बंगाल जाएंगे और वहां भी एक बड़ी बैठक करेंगे। पश्चिम बंगाल के किसानों को राज्य सरकार के साथ-साथ केंद्र के साथ कुछ मुद्दों का सामना करना पड़ रहा है। हम वहां भी एक पंचायत का आयोजन करेंगे।

श्री टिकैत और कुछ अन्य किसान नेताओं के साथ पत्रकारों से बात करते हुए, चादुनी ने कहा, “जहां तक ​​पश्चिम बंगाल का सवाल है, अगर बीजेपी के लोग हार जाते हैं, तो केवल हमारी हलचल सफल होगी। पश्चिम बंगाल में भी लोग कृषि पर निर्भर हैं। हम वहां जाएंगे और किसानों से आग्रह करेंगे कि जो लोग हमारी आजीविका छीन रहे हैं, वे उन्हें वोट न दें। ”

यह पूछे जाने पर कि क्या वे पश्चिम बंगाल जा रहे हैं, क्योंकि राज्य में चुनाव हो रहे हैं, चादुनी ने चुटकी ली, “हम चुनाव में किसी की मदद करने के लिए वहां नहीं जा रहे हैं, लेकिन हम किसानों को जगाने के लिए वहां रैलियां करेंगे…। किसानों, मजदूरों और आम लोगों को बताएं कि ये कानून कॉर्पोरेट समर्थक हैं। ” टिकैत ने कहा कि केंद्र के कृषि कानूनों के खिलाफ आंदोलन का नेतृत्व कर रहे 40 नेता पूरे देश का दौरा करेंगे ताकि हलचल को समर्थन मिले।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...