1. हिन्दी समाचार
  2. अंबेडकर नगर
  3. आक्रोशित बुनकरों ने बुनकर सभा अध्यक्ष के घर का घेराव किया

आक्रोशित बुनकरों ने बुनकर सभा अध्यक्ष के घर का घेराव किया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अम्बेडकरनगर: उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी के पैतृक आवास नैपुरा का सैकड़ों की संख्या में पहुंचे बुनकरों ने घेराव कर आक्रोश प्रकट किया।

आक्रोशित बुनकरों का आरोप है कि शासन द्वारा बुनकर प्रतिनिधियों को मात्र वार्ता के लिए आमंत्रित ही किया गया है लेकिन हाजी इफ्तेखार द्वारा बिना बुनकरों की राय जाने हो हड़ताल को स्थगित कर उनकी 27 डन की कुर्बानी को मिट्टी में मिला दिया है।

लगभग 400 से 500 की संख्या में पहुंची भीड़ हाजी इफ्तेखार अंसारी के समर्थकों से अभद्रता भी करते रहे जिसकी शिकायत पर पहुंची टाण्डा कोतवाली पुलिस ने भीड़ को आवास से किनारे किया मगर भीड़ काफी देर तक हटने का नाम नहीं ले रही थी।

आक्रोशित बुनकरों की भीड़ हाजी इफ्तेखार अंसारी से हड़ताल स्थगित के फैसले को बदल कर 17 नवम्बर तक अनवरत काम बंद हड़ताल जारी रखने का एलान करने की मांग कर रहे थे।

 

 

आपको बताते चलें कि फ्लैट रेट बिजली सप्लाई की मांग को लेकर उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के बैनर पर अम्बेडकरनगर जनपद के बुनकरों ने एक जुटता का परिचय देते अभूतपूर्व काम बंद हड़ताल गत 15 अक्टूबर से अनवरत किया था तथा गत 05 नवंबर से जिला मुख्यालय पर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। लेकिन शासन द्वारा बुनकर प्रतिनिधियों से वार्ता करने के लिए 17 नवम्बर को प्रदेश मुख्यालय पर बैठक आहुति किया।

जिसके कारण उत्तर प्रदेश बुनकर सभा के अध्यक्ष हाजी इफ्तेखार अहमद अंसारी ने हड़ताल के 27वें दिन बुनकरों से अपना कारोबार चालू करने की अपील कर दिया। जिससे बुबकारों का एक बड़ा धड़ हाजी इफ्तेखार अंसारी से नाराज़ हो कर उनकर घर पहुंच गया तथा बुनकर सभा के समर्थकों से अभद्रता शुरू कर दी, हालांकि सकरावल चौकी प्रभारी सुनील कुमार सहित अन्य पुलिस कर्मियों में पहुंच कर भीड़ को हटाया गया। मौके पर शांति व्यवस्था बरकरार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...