1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कोरोना के लगातार बढ़ते केस के बीच डॉ. रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- बच्चों के टीकाकरण में लग जाएगा 9 महीने से ज्यादा का वक्त

कोरोना के लगातार बढ़ते केस के बीच डॉ. रणदीप गुलेरिया का बड़ा बयान, कहा- बच्चों के टीकाकरण में लग जाएगा 9 महीने से ज्यादा का वक्त

कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच एक बार फिर देश में कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसे लेकर एम्स के निदेशक रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया है। एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा कि उन जगहों पर स्कूल खोले जा सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण का दर कम है।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के बीच एक बार फिर देश में कोरोना के आंकड़ों में लगातार इजाफा हो रहा है। इसे लेकर एम्स के निदेशक डॉ. रणदीप गुलेरिया ने बड़ा बयान दिया है। एक निजी टीवी चैनल से बात करते हुए गुलेरिया ने कहा कि उन जगहों पर स्कूल खोले जा सकते हैं जहां कोरोना संक्रमण का दर कम है। गुलेरिया ने कहा कि बच्चों के वैक्सीनेशन में नौ महीने से ज्यादा का समय लग सकता है ऐसे में तब तक स्कूल को बंद नहीं रखना चाहिए।

स्कूल खोलने की पैरवी करते हुए एम्स निदेशक गुलेरिया ने कहा कि सभी के पास ऑनलाइन पढ़ने की सुविधा नहीं होती है। ऐसे में उन बच्चों के लिए स्कूल खोलना जरूरी है जो कि पढ़ाई से महरूम हैं। गुलेरिया ने कहा कि जिन स्कूलों के टीचरों को वैक्सीन की दोनों डोज लग चुकी है उसकी स्थिति सबसे ज्यादा बेहतर रहेगी। इस दौरान उन्होंने टीचरों से अपील कि जिन्होंने टीका नहीं लिया है वह आगे आएं और कोरोना का टीका लें।

स्कूल खुलने के दौरान कोरोना से बच्चों को दूर कैसे रखें इसके लिए भी गुलेरिया ने स्कूल प्रशासन को सलाह दी। उन्होंने कहा कि स्कूल प्रशासन को ध्यान रखना चाहिए कि लंच के दौरान या किसी भी वक्त ज्यादा संख्या में बच्चे एक जगह जमा न हों। गुलेरिया ने कहा कि टीकाकरण को लेकर सरकार समय से पहले लक्ष्य हासिल कर लेगी। उन्होंने यह भी कहा कि मौजूद हालात को देखते हुए देश में अभी बूस्टर डोज की जरूरत नहीं है।

अगर हम देश में कोरोना केस की बात करें तो पिछले दिन से 12 फीसदी ज्यादा कोरोना केस सामने आए हैं। आज गुरुवार सुबह स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से ताजा आंकड़ा जारी किया गया। मंत्रालय के अनुसार, पिछले 24 घंटों में 47,092 नए कोरोना केस आए। इससे एक दिन पहले 41,965 मामले आए थे। वहीं पिछले 24 घंटे 509 कोरोना संक्रमितों की जान चली गई। 35,181 लोग कोरोना से ठीक भी हुए हैं यानी कि 11,402 एक्टिव केस बढ़ गए।

आपको बता दें कि भारत में सबसे ज्यादा तेजी से कोरोना मामले केरल में बढ़ रहे हैं। केरल में कोविड संक्रमण के बुधवार को 32,803 नए मामले सामने आए जबकि संक्रमण से 173 और लोगों की मौत हुई। नए मामलों के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 40 लाख 90 हजार 36 हो गई जबकि मृतकों की संख्या 20,961 पर पहुंच गई।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...