Home उत्तर प्रदेश योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों की छुट्टी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया

योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों की छुट्टी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया

0 second read
0
4

योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों की छुट्टी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया

यूपी की योगी सरकार ने सरकारी अधिकारियों की छुट्टी को लेकर एक बड़ा फैसला लिया है। जी दरअसल उन्होंने दिवाली, छठ पूजा 2020 आदि त्यौहाराें पर सुरक्षा की व्यवस्था बढ़ाने के लिए सरकारी अधिकारियों की छुट्टी पर रोक लगा दी है।

इस बारे में प्रदेश के मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने दिशानिर्देश जारी कर दिए हैं। सरकार की तरफ से जारी किये गए दिशा-निर्देश को देखे तो इस महीने में बहुत सारे त्योहार आने वाले है।

ऐसे में कहा गया है कि जिलाधिकारी अन्य प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी अपरिहार्य परिस्थितियों के लिए तैयार रहें और अवकाश पर ना जाएं।

इस बारे में मुख्य सचिव ने कहा कि, ‘कई जिलों में पराली जलाने की घटनाएं सामने आ रही हैं, जिसके संबंध में सुप्रीम कोर्ट के कड़े निर्देश हैं।

इसको लेकर उत्तरदायित्व निर्धारित कर कार्रवाई की जाए और इन घटनाओं को प्रभावी रूप से रोका जाए।’ इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ‘शीतकालीन मौसम में कई जिलों में वायु प्रदूषण में भी वृद्धि हो जाती है। इस संबंध में कार्य योजना तैयार कर अमल किया जाए।

इसको लेकर तत्काल बैठक करके वायु प्रदूषण रोकने के लिए प्रभावी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए।’ इसी के साथ ही व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के पदाधिकारियों ने व्यापारिक प्रतिष्ठानों की सुरक्षा के लिए प्रदेश सरकार के गंभीर होने पर खुशी का इजहार किया है।

हाल ही में व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के जिला महासचिव आकाश बंसल ने कहा कि, ‘उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने व्यपारियों की सुरक्षा को लेकर सोचना शुरू कर दिया है।’

इसके अलावा उन्होंने कहा कि, ‘व्यापारी सुरक्षा फोरम संस्थान के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं व्यापारी कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री अशोक गोयल से बागपत में व्यापारियों के साथ हो रही घटनाओं को लेकर चिंता व्यक्त की थी।

योगी सरकार शीघ्र ही प्रदेशभर के व्यापारिक प्रतिष्ठानों को 112 सेवा का सीधे लाभ देने की योजना बनाने जा रही है। व्यापारिक प्रतिष्ठानों पर एक पैनिक बटन लगाया जाएगा।

व्यपारियों की ओर से उनके प्रतिष्ठान पर लगाए गए पैनिक बटन को दबाते ही 112 सेवा पर तैनात अधिकारियों व कर्मचारियों को सूचना मिल जाएगी और व्यापारी की मदद को पुलिसं वहा पहुंच जाएगी।

Load More In उत्तर प्रदेश
Comments are closed.