1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबलों को तोहफा दिया

योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबलों को तोहफा दिया

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबलों को तोहफा

लखनऊ : दिवाली से एक दिन पहले प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने यूपी पुलिस कांस्टेबलों को तोहफा दिया है। उन्होंने शुक्रवार को पीएसी के 5034 पुलिस कर्मियों को प्रोन्नति पत्र प्रदान कर हेड कांस्टेबल बनाया है।

इस दौरान उनके निवास पर कुछ ही जवान मौजूद थे, शेष को जिलों में पीएसी की वाहिनी में मौजूद कमांडेंट ने पत्र प्रदान किया। पीएसी में हेड कांस्टेबल के पद पर प्रोन्नत 5042 कांस्टेबलों की प्रोन्नति आदेश प्रदेश के सीए योगी आदित्यनाथ ने दिया था।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को अपने सरकारी आवास पर पीएसी में कांस्टेबलों को प्रोन्नति का पत्र प्रदान किया। इस दौरान उनके निवास पर कुछ ही जवान मौजूद थे, शेष को जिलों में पीएसी की वाहिनी में मौजूद कमांडेंट ने पत्र प्रदान किया।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीएसी को एक बेहद सशक्त बल भी बताया। उन्होंने कहा कि आप सभी लोग मेहनत करें हम आपको सम्मान, शक्ति तथा सभी संसाधन उपलब्ध कराते रहेंगे।

देश के सबसे बड़े राज्य की कानून-व्यवस्था को कंट्रोल में रखना बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य है, लेकिन आप लोग इसको बखूबी अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने सभी प्रोन्नत जवानों को दीपावली की भी शुभकामना दी। एडीजी पीएसी वीके सिंह ने इस अवसर पर कहा कि मुख्यमंत्री जी से हमेशा ही पुलिस बल को पूरा सहयोग मिला है। हमको प्रोन्नति का बड़ा अवसर प्रदान किया गया। इसके साथ ही नए पदों के सृजन को लेकर भी हमने जैसे-जैसे निवेदन किया, हमको पद मिलते रहे।

संसाधन से लैस हमारे बल का हौसला काफी बढ़ा है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भी हम आपको भरोसा दिलाते हैं कि पीएसी कही पर भी किसी भी मिशन से पीछे नहीं हटेगी। पीएसी में संवाद, समन्वय तथा सहयोग से काफी बेहतर काम हो रहा है।

उन्होंने इस अवसर पर सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश कुमार अवस्थी, डीजीपी हितेश चंद्र अवस्थी के साथ सभी वरिष्ठ अधिकारियों तथा पीएसी कर्मियों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...