1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कौन हैं वो दीप सिद्धू, जिसे बताया जा रहा बीजेपी और आरएसएस का एजेंट !

कौन हैं वो दीप सिद्धू, जिसे बताया जा रहा बीजेपी और आरएसएस का एजेंट !

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : गणतंत्र दिवस पर किसान संगठनों की ओर से निकाली गई ट्रैक्टर रैली मंगलवार को अचानक हिंसा में तब्दील हो गई, इस दौरान ऐसी कई तस्वीरें सामने आई, जिसने किसान नेताओं के साथ ही दिल्ली पुलिस पर भी कई सवाल खड़े किये। हालांकि अब जब हिंसा पूरी तरह कंट्रोल में हैं, तो अब दिल्ली पुलिस उन उपद्रवियों को खोज रहीं है, जिन्होंने ये तांडव मचाया।


आपको बता दें कि इसे लेकर अभी तक 15 एफआईआर दर्ज हो चुके है, वहीं उन विभिन्न कैमरों और मोबाइल रिकॉर्डिंग द्वारा उन उपद्रवियों को खोजा जा रहा है, जो इस उपद्रव में शामिल थें। बता दें कि इसी बीच एक ऐसी खबर सामने आ रहीं थी, जिसमे बीजेपी के भी शामिल होने की बात कहीं जा रहीं थीं, जिसका मुख्य कारण दिलीप सिद्धू हैं।


आखिर कौन हैं वो दीप सिद्धू
दीप सिद्धू का जन्म 1984 में पंजाब के मुक्तसर में हुआ है। वह मॉडल और अभिनेता है। किंगफिशर मॉडल हंट समेत उन्होंने मॉडलिंग की कई प्रतियोगिताएं जीती हैं। साल 2015 में दीप सिद्धू की पहली पंजाबी फिल्म ‘रमता जोगी’ रिलीज हुई। हालांकि उन्हें प्रसिद्धि साल 2018 में आई फिल्म जोरा दास नुम्बरिया से मिली, जिसमें उन्होंने गैंगेस्टर का रोल निभाया है। अगर हम उनकी पढ़ाई की बात करें तो उन्होंने लॉ की पढ़ाई की है, और वे एक लीगल एडवाइजर भी हैं।

राजनीति में उन्होंने 2019 से कदम रखा और गुरदासपुर से बीजेपी के नेता सनी देओल के लिए प्रचार किया था। जिसमें सनी को जीत भी हासिल हुई। अब इसी दौरान के कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो रहें हैं, जिसे लेकर अब बीजेपी पर ट्रैक्टर रैली के दौरान हुए हिंसा भड़काने का आरोप लग रहा है। हालांकि सनी देओल ने इस मामले एक ट्वीट कर सिद्धू की इस गतिविधि से खुद को दूर कर लिया है। सनी ने एक ट्वीट करते हुए कहा है ‘मेरा या मेरे परिवार का दीप सिद्धू से कोई संबंध नहीं है।’

एक्टिविस्ट योगेंद्र यादव ने कहा कि दीप सिद्धू और गैंगेस्टर से नेता बने लखा सिधाना ने पिछली रात सिंघु बॉर्डर पर भी किसानों को भड़काने की कोशिश की। योगेन्द्र यादव ने आगे कहा ‘इस बात की जांच होनी चाहिए कि किस प्रकार एक माइक्रोफोन के साथ दीप सिद्धू लाल किले तक पहुंच गया’। भारतीय किसान यूनियन के हरियाणा प्रदेश अध्यक्ष गुरनाम सिंह ने भी दीप सिद्धू पर आरोप लगाते हुए कहा है ‘दीप सिद्धू ने किसानों भड़काया और उन्हें मिसगाइड किया।”

बता दें कि सिद्धू को लेकर कई नेताओं ने बीजेपी और आरएसएस का एजेंट भी बताया हैं, जिसे सिद्धू ने नकारा है। खबरों की मानें तो जल्द ही दीप सिद्धू की गिरफ्तारी की जा सकती है, जिसे लेकर पुलिस ने प्रक्रिया भी शुरू कर दी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...