1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई नीतियों का असर, ‘कोरोना फ्री’ हुए 21 जिले

UP: प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई नीतियों का असर, ‘कोरोना फ्री’ हुए 21 जिले

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर को लेकर प्रदेश सरकार की ओर से लागू की गई T-3 नीति का असर अब पूरे यूपी में दिखने लगा है। जिससे अब उत्तर प्रदेश धीरे-धीरे कोरोना फ्री राज्य की ओर बढ़ने लगा है। दरअसल यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से रोजाना 75 जिलों को लेकर जारी हो रहे कोरोना संक्रमितों के नए मामलों में भारी गिरावट आती जा रही है। शनिवार को जारी हुए आंकड़ों में 3 दर्जन जिलों में नए मरीजों की संख्या शून्य पाई गई।

21 जिलों में संक्रमितों की संख्या हुई शून्य

शनिवार को यूपी के स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हुए आंकड़ों ने प्रदेशवासियों के लिए एक बार फिर राहत देने का काम किया है। जारी आंकड़ों के अनुसार, बीते 24 घंटे में राज्य के 21 जिलों से एक भी व्यक्ति का कोरोना से संक्रमित होना नहीं पाया गया। वहीं, यूपी के 52 जिले ऐसे हैं जहां कोरोना के 10 से कम यानि सिंगल डिजिट मामले दर्ज किए गए। इतना ही नहीं, बाकी बचे 2 जिलों में भी 20 से कम यानि भारी कमी के साथ डबल डिजिट मामले दर्ज हुए। इस लिहाज से कोरोना के नए संक्रमितों की संख्या में अब तेजी से कमी होती जा रही है।

2.66 लाख लोगों की हुई जांच, 173 नए संक्रमित आए सामने

उत्तर प्रदेश में बीते 24 घंटे में 266957 लोगों के सैम्पल्स लेकर कोरोना जांच की गई, जिनमें से 173 लोगों कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं, मरीजों को लेकर स्वास्थ्य विभाग की ओर से दिखाई जा रही सक्रियता के चलते बीते 24 घंटे में 348 मरीजों को कोरोना से ठीक होने के बाद अस्पतालों से डिस्चार्ज किया गया, जिसके चलते प्रदेश में कोरोना से एक्टिव मरीजों की संख्या कम होकर 3197 तक पहुंच गई है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads