1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन Corona Positive, AIIMS में कराया गया भर्ती

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन Corona Positive, AIIMS में कराया गया भर्ती

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट- पल्लवी त्रिपाठी 

नई दिल्ली : कोरोना का कहर लगातार जारी है। हर तरफ डराने वाले आंकड़े सामने आ रहे हैं। इसी बीच तिहाड़ जेल में बंद अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन पर भी कोरोना बम फूट गया है। छोटा राजन कोरोना संक्रमित हो गया है। कोरोना रिपोर्ट पॉजीटिव आने के बाद उसे इलाज के लिए दिल्ली के एम्स (अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान) में भर्ती कराया गया है। 

जेल अधिकारियों ने बताया अभी उसकी हालत स्थिर बनी हुई है। अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी, जिसके बाद उसे उपचार के लिए दिल्ली के एम्स में भर्ती कराया गया है। सोमवार को तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने एक सत्र अदालत को इस मामले की जानकारी दी।

बता दें कि साल 2015 में छोटा राजन इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद से तिहाड़ जेल में बंद है। मुंबई में उसके खिलाफ जो भी मामले चल रहे थे, उन्हें सीबीआई को स्थानांतरित कर दिया गया था। इन सभी मामलों की सुनवाई विशेष कोर्ट में चल रही है। 

सोमवार को तिहाड़ के सहायक जेलर ने छोटा राजन के कोरोना संक्रमित होने की जानकारी सत्र अदालत को दी। उन्होंने बताया कि वह एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजन को न्यायाधीश के समक्ष पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि राजन कोविड-19 से संक्रमित हो गया है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है।

आपको बताते चलें कि गैंगस्टर छोटा राजन अपहरण और हत्या से जुड़े लगभग 70 से ज्यादा मामलों में आरोपी है, जो अभी चल रहे हैं। जबकि पत्रकार ज्योतिर्मय डे की हत्या के मामले में दोषी ठहराने के बाद छोटा राजन को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी। इसके अलावा गैंगस्टर वर्ष 1993 में हुए मुंबई सीरियल बम धमाके का भी आरोपित था। वहीं, हनीफ कड़ावाला की हत्या के मामले में पिछले सप्ताह मुंबई की विशेष सीबीआई अदालत ने छोटा राजन और उसके गुर्गे को बरी कर दिया था। 

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...