1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. ट्रंप ने कहा, भारत के साथ अभी नहीं कर सकता ट्रेड डील

ट्रंप ने कहा, भारत के साथ अभी नहीं कर सकता ट्रेड डील

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

24-25 फरवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भारत दौरे पर आ रहे हैं, उनके साथ उनकी पत्नी भी आ रही हैं। इसके लिए तैयारियां अभी से शुरू हो गई है, अपनी भारत यात्रा के दौरान अमेरिकी राष्ट्रपति पीएम मोदी के साथ अहमदाबाद में भव्य रोड शो और ‘हाउडी मोदी’ जैसा प्रोग्राम करेंगे।

लेकिन इस बीच राष्ट्रपति ट्रंप ने कहा कि, वह भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को वास्तव में बहुत पसंद करते हैं, लेकिन फिलहाल ट्रेड डील नहीं कर सकते और आगे इस पर विचार करेंगे। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, डोनाल्ड ट्रंप ने ट्रेड डील को लेकर कहा कि, हम भारत के साथ ट्रेड डील कर सकते हैं, लेकिन बड़ा समझौता मैं बाद में करूंगा।

बता दें कि, अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने कुछ दिनों पहले भारत दौरे को लेकर ट्वीट के जारिए बताया कि, वह और उनकी पत्नी भारत दौरे को लेकर काफी उत्साहित है। इसके साथ ही अपने दूसरे ट्वीट में उन्होंने लिखा कि, मुझे लगता है यह बेहद सम्मान की बात है? मार्क जुकरबर्ग ने हाल ही में बताया था कि डोनाल्ड ट्रंप फेसबुक पर नंबर 1 हैं और नंबर 2 पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। दरअसल, मैं दो हफ्तों में भारत जा रहा हूं। मैं इस यात्रा को लेकर उत्सुक हूं।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर ट्रंप के भारत दौरे का स्वागत किया था। उन्होंने ट्वीट कर कहा था कि, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के 24-25 फरवरी को भारत यात्रा पर आने को लेकर बहुत खुश हूं, हमारे माननीय अतिथियों का भव्य स्वागत किया जाएगा। भरत और अमेरिका के मजबूत संबंध न केवल हमारे नागरिकों के लिए बल्कि पूरे विश्व के लिए बेहतर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा विशेष है तथा यह भारत, अमेरिका मैत्री को और मजबूत बनाने की दिशा में अहम कदम होगा।

.’ 

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...